पटना में हाथ में तिरंगा लिए युवक चीखता रहा, ADM पीटते रहे, लोग बोले- बर्खास्त करो

News

ABC NEWS: सोशल मीडिया पर पटना के ADM के के सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वह तिरंगा लपेटे एक युवक को बुरी तरह पीटते दिख रहे हैं. जबकि युवक जमीन पर गिर चुका था. ADM के लाठीचार्ज से युवक लहूलुहान हो गया.

ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लोग ADM के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

दरअसल, बिहार की राजधानी पटना के डाक बंगला चौराहे पर टीचर कैंडिडेट्स प्रदर्शन कर रहे थे. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि वे लोग साल 2019 से ही बहाली के इंतजार में हैं. लेकिन सरकार सिर्फ आश्वासन दे रही है. कैंडिडेट्स के हंगामे के बीच पुलिसवालों ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया और वहां से भीड़ को हटाने लगी.

वहां मौजूद एक प्रदशर्नकारी को हटाने के लिए पटना ADM के के सिंह खुद सामने आ गए. तब वह प्रदर्शनकारी मीडिया से बातचीत कर रहा था. इसी बीच ADM वहां पहुंच गए. उन्होंने पहले तो प्रदर्शनकारी को बाल पकड़कर खींचा. फिर कैमरे के सामने ही वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी से डंडा लिया.

प्रदर्शनकारी के हाथ में तिरंगा झंडा था. उसने झंडे को आगे कर खुद को बचाने की कोशिश की. लेकिन ADM लाठी से उसे मारते रहे. ADM ने तिरंगे की भी परवाह नहीं की और उन्होंने मार-मार कर छात्र को लहूलुहान कर दिया.

इस घटना का वीडियो शेयर कर लोग इसे ADM की गुंडागर्दी बता रहे हैं. लोग ADM पर टीचर कैंडिडेट को पीटने और तिरंगे के अपमान की वजह से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. कई लोगों ने लिखा कि एडीएम पद पर रहने लायक नहीं हैं, उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए.

वीडियो शेयर करते हुए बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने लिखा- ADM की गुंडागर्दी तो देखिए, टीचर की जॉब की मांग कर रहे कैंडिडेट्स पर लाठीचार्ज. एक युवा पर लाठी चलाते हुए ADM ने तिरंगे की भी परवाह नहीं की.

शशांक शेखर झा नाम के एक यूजर ने लिखा- ADM इस कैंडिडेट को सिर्फ इसलिए बुरी तरह से पीट रहे हैं क्योंकि वह प्रदर्शन कर रहा है. कारण? 1. बिहार में हाहाकार है, क्योंकि सरकार में नीतीश कुमार हैं. 2. बिहार में जंगल राज रहा है, जबसे तेजस्वी यादव की सरकार है. 3. दोनों.

रिटायर्ड IAS सूर्य प्रताप सिंह ने लिखा- बेरोजगार युवा पर लठ बजाता ADM…. ऐसी क्रूरता! बिहार की नई सरकार से अपेक्षा न थी. एक यूजर ने लिखा- जिसे ADM पटना बुरी तरीके से लाठी से पीट रहे हैं. वह कोई अपराधी, चोर, उचक्का नहीं अपितु एक युवा है, जो अपने CM से रोज़गार की मांग तिरंगा हाथ में लेकर कर रहा है! इसे कहते हैं जंगल राज! अफसर कानून हाथ में लेकर खुलेआम सड़कों पर लोगों को लहूलुहान कर रहा है.

वीडियो वायरल होने के बाद मामले को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की तरफ से कार्रवाई की बात भी कही गई है. ऑफिस ऑफ तेजस्वी यादव की तरफ से मामले को लेकर ट्वीट कर बताया गया- माननीय उपमुख्यमंत्री जी ने पटना जिलाधिकारी से फोन पर वार्ता की. DM ने पटना Central SP और DDC के नेतृत्व में एक जांच कमेटी का गठन किया है कि ADM ने अभ्यर्थियों पर स्वयं लाठीचार्ज क्यों किया, ऐसी क्या नौबत थी? दोषी पाए जाने पर संबंधित अधिकारी पर कारवाई होगी.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media