महोबा में घर में अकेली महिला की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

News

ABC NEWS: महोबा के श्रीनगर थाना क्षेत्र के एक गांव में घर पर अकेली रह रही महिला को रात के समय कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई. सुबह खेत से लौटे छोटे बेटे ने मां का खून से लथपथ शव कमरे में पड़ा देखा तो वह सन्न रह गया. उसने गांव के एक व्यक्ति पर हत्या का आरोप लगाया है, जिसे पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है. दो साल पहले उसे महिला से दुष्कर्म के प्रयास पर जेल भी भेजा गया था और कुछ माह पहले ही दोनों पक्षों में राजीनामा हुआ था.

श्रीनगर थाना क्षेत्र के गांव में रहने वाली 50 वर्षीय महिला के पति की मौत करीब दो साल पहले हो गई थी. महिला के दो पुत्रों में 25 वर्षीय बड़े पुत्र की शादी हो चुकी है. वह अपने पत्नी-बच्चों के साथ खेत पर बने मकान में रहता है. गांव के मदनसोनी का खेत बटाई पर लेकर किसानी करता है. 18 वर्षीय छोटा पुत्र अपने बाबा के साथ सोमवार की रात खेत पर सोने जाता है.

छोटे पुत्र ने बताया कि सोमवार की रात करीब साढ़े नौ बजे खाना खाने के बाद प्रतिदिन की तरह बाबा के पास खेत पर चला गया था. मंगलवार सुबह करीब छह बजे घर पहुंचा तो मुख्य दरवाजा अंदर से बंद था. आवाज देने पर जब मां का जवाब नहीं मिला तो करीब आधे घंटे तक इंतजार किया.

उसने बताया कि दरवाजा नहीं खुलने पर चाचा के घर से छत के सहारे अंदर पहुंचा तो कमरे के दरवाजा खुला मिला. अंदर जाने पर जमीन पर मां का खून से लथपथ शव पड़ा था. उसने घटना की जानकारी बड़े भाई और बाबा जाकर दी और ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई. गांव वालों की सूचना पर आई पुलिस ने छानबीन की.

बड़े बेटे पुलिस को बताया कि कुछ माह पहले गांव के नीरज कुशवाहा ने घर में घुसकर मां से दुष्कर्म का प्रयास किया था और पुलिस ने गिरफ्तार करके उसे जेल भेज दिया था. जेल से छूटकर आने के बाद कुछ दिन पहले मां और आरोपित नीरज कुशवाहा के बीच मामले में समझौता किया गया था. उसने नीरज कुशवाहा पर मां की हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है.

पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपित नीरज कुशवाहा को हिरासत में लिया है. छानबीन करने पहुंचे सीओ सदर रामप्रवेश राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. आशंका है कि रात को करीब एक से दो के बीच हत्या हुई है. आरोपित बाउंड्री फांदकर छत के रास्ते घर में घुसा था. दीवार पर खून के धब्बे भी मिले हैं और कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या करने की बात सामने आ रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media