केशवपुरम में व्यापारी के घर बदमाशों ने नहीं स्कूली किशोरों ने डाली थी डकैती, CCTV से खुलासा

News

ABC NEWS: आपको जानकर हैरत होगी कि कानपुर रावतपुर थानाक्षेत्र के केशवपुरम में व्यापारी के घर बदमाशों ने नहीं, बल्कि स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाले छह टीन एजर्स ने मिलकर फिल्मी अंदाज में डकैती डाली थी. शातिरों ने फंसने के डर से मोबाइल का इस्तेमाल नहीं किया. डकैती के दौरान एक-दूसरे का नाम लिए बगैर कोडवर्ड में बात की. लेकिन सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने डकैती डालने वाले तीन आरोपियों को वारदात के चौथे दिन अरेस्ट कर लिया. जबकि फरार तीन आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है.

अपराधियों से भी शातिर निकले टीनएजर्स

डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने पुलिस लाइन में बुधवार को प्रेसवार्ता करके डकैती का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि 18 दिसंबर की रात को मोबाइल व्यापारी कमलेश शर्मा के घर में 6 बदमाशों ने डाका डाला था. बदमाशों ने कमलेश की पत्नी और दो बच्चों के हाथ-पैर बांधने के साथ ही मुंह पर टेप लगाकर कमरे में बंद कर दिया था. इसके बाद आराम से 2 लाख कैस और 12 लाख के जेवरात समेट कर भाग निकले थे. मामले की जांच कर रही पुलिस ने केशवपुर चौराहा और मेन रोड पर एक सीसीसीटी में एक संदिग्ध वैगनआर दिखी. जांच के दौरान पाया गया कि डकैती में शामिल बदमाश और वैगनआर सवार एक जैसे थे. इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से कार का नंबर और फिर वारदता के मास्टर माइंड कानपुर देहात के झींझक थाना मंगलपुर निवासी सागर उर्फ अभिषेक को उठाया.

सख्ती से पूछताछ करने में अभिषक टूट गया। उसने बताया कि पढ़ाई में मन नहीं लगता था। इसके चलते उसने केशवपुर में अपनी बुआ के मोहल्ले में रहने वाले व्यापारी कमलेश शर्मा के घर डकैती का प्लान बनाया था। पुलिस ने सागर की निशानदेही पर वारदात में शामिल अन्य दो आरोपी कानपुर देहात के सरदारपुरवा जोगिनडेरा मंगलपुर निवासी टुनटुन नाथ उर्फ पिंटू और यहीं के यश उर्फ बाबा को अरेस्ट कर लिया। तीनों के पास से लूट का लाखों रुपए का माल भी बरामद हो गया है।

तीन फरार साथियों की तलाश में छापेमारी

वादरता में शामिल कानपुर देहात मंगलपुर थानाक्षेत्र में ही रहने वाले शातिर अरुण, सौरभ उर्फ नाना और धर्मवीर घर छोड़कर फरार हैं. इनके पास लाखों रुपए के जेवरात और कैश भी है. पुलिस इन तीनों की तलाश में कानपुर देहात से लेकर यूपी के कई जिलों में दबिश दे रही है. डीसीपी ने बताया कि जल्द ही अन्य आरोपियों को भी अरेस्ट करके जेल भेजा जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media