हॉकी में भारत ने सिंगापुर को 16-1 से रौंदा, नेहा ठाकुर ने नौकायन में रजत पदक जीता

News

ABC NEWS: चीन के हांगझोऊ में जारी एशियन गेम्स में भारत ने अब तक शानदार खेल दिखाया है. टूर्नामेंट के पहले दो दिन में कुल 11 पदक भारत ने अपने नाम किए हैं, जिनमें दो गोल्ड मेडल, 3 सिल्वर मेडल और 6 ब्रॉन्ज मेडल हैं. आज यानी मंगलवार 26 सितंबर को इन खेलों का तीसरा दिन है और दिन का पहला पदक आ गया है. आज पदकों की संख्या में इजाफा होने की पूरी उम्मीद है, क्योंकि कई खिलाड़ी और टीमें मैदान में होंगी.

नेहा ठाकुर ने नौकायन (Sailing) में रजत पदक जीता। महिला डिंगी ILCA4  में भारत को पदक मिला है. तीसरे दिन भारत के लिए ये पहला पदक है.

महिला एकल के तीसरे राउंड में अंकिता रैना ने आसान जीत दर्ज की और क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचने में सफल हो गईं. वहीं, जूडो में तूलिका मान ने कांस्य पदक मैच के लिए क्वॉलिफाई किया है, क्योंकि उन्हें महिला +78 किग्रा वर्ग में इप्पोन के साथ चीनी ताइपे की जिया वेन त्साई पर रेपेचेज जीत मिली.

तलवारबाजी में भवानी देवी महिला सेबर व्यक्तिगत क्वॉर्टर फाइनल में चीन की विश्व नंबर 12 शाओ याकी से हार गईं. इस तरह व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में उनका सफर समाप्त हो गया.

स्क्वैश में भारत ने महिला टीम स्पर्धा के पूल चरण के अपने पहले गेम में पाकिस्तान को 2-0 से हरा दिया.

एशियन गेम्स जूडो के 78 किलोग्राम महिला वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में तूलिका मान ने जगह बना ली है.

मिक्स्ड 10 मीटर एयर राइफल में दिव्यांश पंवार और रमिता क्वॉलिफिकेशन में छठे स्थान पर रहे और दक्षिण कोरिया के खिलाफ कांस्य पदक मैच में जगह बनाने में सफल रहे. हालांकि, भारतीय खिलाड़ी कांस्य पदक जीतने में महज .3 प्वॉइंट्स से चूक गए. कोरिया ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.

भारत की सिंगापुर पर जीत

भारत और सिंगापुर की मेंस हॉकी टीम के बीच ग्रुप फेज का मुकाबला खेला गया. चौथे क्वॉर्टर में भारत ने 5 गोल किए. एक गोल सिंगापुर की टीम ने भी किया। इस तरह भारत को इस मैच में 16-1 से जीत मिली। उज्बेकिस्तान को भारत ने 16-0 से हराया था.

तीसरे क्वॉर्टर में भी भारत ने दमदार खेल दिखाया. भारत लगातार पेनल्टी कॉर्नर बना रहा है। तीसरे क्वॉर्टर में ही एक और गोल कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने किया. हरमन ने एक और गोल करके हैट्रिक पूरी की. हरमन ने ही पेनल्टी कार्नर के जरिए एक और गोल किया और तरह पीसी की भी हैट्रिक पूरी की. भारत 11-0 से आगे है.

दूसरे क्वॉर्टर में भारत ने शानदार शुरुआत की और लगातार गोल पर गोल दागे. दूसरे क्वॉर्टर के आखिरी मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला और भारत ने उसे गोल में तब्दील कर दिया. इस तरह हाफ टाइम के बाद भारत 6-0 से आगे था.

भारत ने अपने पहले मैच में उज्बेकिस्तान को बुरी तरह हराया था. 16-0 से बड़ी जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम ने सिंगापुर के खिलाफ भी खाता खोल लिया है. पहले क्वॉर्टर के आखिर में भारत ने पहला फील्ड गोल किया. भारत को पहले क्वॉर्टर में 4 पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन टीम एक भी गोल नहीं कर सकी.

भवानी की जीत
तलवारबाजी में भवानी देवी ने अपने सभी ग्रुप स्टेज मैच जीत लिए हैं और वे नॉकआउट दौर में प्रवेश कर गई हैं. कुछ और मैच जीतकर वे पदक की दावेदार बन सकती हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media