इटावा में सैफई मेडिकल छात्रा की हत्या कर सड़क किनारे फेंकी लाश, धरने पर सैकड़ों स्टूडेंट्स

News

ABC NEWS:  इटावा के सैफई स्थित मेडिकल यूनिवर्सिटी (Saifai Medical University) में पढ़ने वाली एएनएम की छात्रा का खून से लथपथ शव मिलने से हड़कंप मच गया. इस मामले में जहां छात्रों ने ट्रामा सेंटर घेरकर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया, वहीं अब सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा कि सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई छात्रा की मौत अत्यंत गंभीर विषय है. ये है प्रदेश में बीजेपी के समय अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की घोषित नीति के जीरो हो जाने का एक और बेहद दुखद उदाहरण है.

अखिलेश यादव ने आगे लिखा कि इस कथित हत्या की न्यायिक जांच हो, जिससे बीएचयू और सैफई यूनिवर्सिटी जैसी घटनाओं में लिप्त लोगों का सच सामने आ सके और सरकार चाहकर भी उनको ना बचा सके. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार नारी का ना मान बचा पा रही है, ना उसकी जान.   जानिए पूरा मामला

बता दें कि मेडिकल छात्रा का शव बीते दिन थाना वैदपुरा क्षेत्र के अंतर्गत सोनई पुल के पास से बरामद हुआ था. बताया जा रहा है कि छात्रा का 2023 में मेडिकल यूनिवर्सिटी में एडमिशन हुआ था और यह प्रथम वर्ष की स्टूडेंट थी.

जानकारी के मुताबिक, 20 वर्षीय मृतका औरैया के कुदरकोट की रहने वाली थी. पढ़ाई के लिए सैफई यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रह रही थी. फिलहाल, पुलिस ने उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. आगे की जांच-पड़ताल जारी है.

गौरतलब है कि जैसे ही छात्रा का शव मिलने की सूचना मिली तो आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. वहीं, जब इसकी खबर मेडिकल यूनिवर्सिटी के दूसरे छात्रों को लगी तो बवाल हो गया. छात्र हंगामा करने लगे और धरने पर बैठ गए. अधिकारी छात्रों को समझाते रहे लेकिन गुस्साए छात्र दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे. देर रात तक जमकर बवाल हुआ.

मामले में इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि छात्रा की डेड बॉडी सड़क के किनारे मिली है. उसकी उम्र लगभग 20 वर्ष है. हॉस्टल में रह रही उसकी सहेली ने बताया कि वह अपना मोबाइल उसे देकर गई थी. बकौल पुलिस- ऐसा लगता है गाड़ी से लाकर छात्रा को फेंका गया है. प्रेम प्रसंग का एंगल भी सामने आ रहा है. फिलहाल, जांच जारी है. सर्विलांस और एसओजी की टीम लगी हुई है. जल्द ही इस केस का खुलासा कर दिया जाएगा.

बताया जा रहा है कि छात्रा गर्दन के पास चोट के निशान हैं. गन शॉट और सॉफ्ट इंजरी भी होने की संभावना है. छात्रा की डेड बॉडी पूरे कपड़े में थी. दोषियों की तलाश की जा रही है. .

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media