भदोही अग्निकांड में आग ने सब कुछ जला दिया पर बची रही मां दुर्गा की प्रतिमा

News

ABC NEWS: आग में जल चुका पूरा पंडाल और बीच में मां दुर्गा की प्रतिमा. यह नजारा है भदोही के उस दुर्गा पंडाल का, जहां रविवार को आग लग गई थी. जिस वक्त आग लगी उस वक्त दुर्गा पंडाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहा था. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और सब कुछ जलकर खाक हो गया. इस हादसे में कई घायल हुए थे और तीन की मौत हो गई है.

UP के भदोही जिले में दुर्गा पांडाल में भीषण आग लगने की घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है. 64 घायलों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है. गंभीर रूप से घायल 42 लोगों को वाराणसी और चार को प्रयागराज रेफर किया गया है.

घटनास्थल का कैसा है नजारा?

आज सुबह टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया. मौके पुलिस मौजूद है. घटना स्थल पर आम लोगों के जाने पर रोक है. हर तरफ आग की तबाही दिख रही है. पूरा पंडाल जल चुका है, लेकिन मां दुर्गा की प्रतिमा बची हुई. पूरे पंडाल में मां दुर्गा की प्रतिमा को ही नुकसान नहीं हुआ है. बाकी पूरा पंडाल जलकर खाक में तब्दील हो गया है.

कैसे लगी थी आग?

औराई थाना क्षेत्र में स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी, जिसमें बारह वर्षीय अंकुश सोनी, दस वर्षीय नवीन, 45 वर्षीय महिला जया देवी की उपचार के दौरान मौत हो गई है. घटना में सभी घायलों का डिटेल सामने आ गया है, जिसके मुताबिक कुल 64 लोग घटना में घायल हैं. सभी घायलों का इलाज में आने वाले खर्च में प्रशासन मदद करेगी.

रात के नौ बजे लगी आग, मच गई भगदड़

पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है. रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी. गौरतलब है कि रविवार की रात नौ बजे के करीब औराई कोतवाली से 100 मीटर की दूरी पर स्थित पूजा पंडाल में आग लग गई थी, जिस समय आग लगी थी, उस समय पंडाल में एक आध्यात्मिक कार्यक्रम का कलाकारों द्वारा का मंचन हो रहा था.

इसे देखने के लिए भारी संख्या में महिला पुरुष और बच्चे पंडाल के अंदर मौजूद थे. अचानक पंडाल में आग लगने के बाद वहां अफरा तफरी मच गई थी. भगदड़ के बीच जब लोग भागने लगे तो एक-दूसरे पर गिरते चले गए. फिलहाल इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 60 से अधिक लोग घायल हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media