बहराइच में दो सांड लड़ते-लड़ते स्कूल में जा घुसे, फिर बच्चों के ऊपर कूद गए

News

ABC NEWS: UP के बहराइच जिले में दो सांडों की लड़ाई में स्कूल के 7 छात्र घायल हो गए. मामला लखनऊ-बहराइच हाइवे के पास स्थित फखरपुर क्षेत्र का है. यहां प्राइमरी स्कूल के बाहर दो सांड एक दूसरे से भिड़ गए. लड़ते-लड़ते सांड स्कूल के अंदर जा पहुंचे और वहां पढ़ रहे छात्रों के ऊपर कूद गए. इससे 7 छात्र घायल हो गए. वहीं स्कूल की दीवार भी सांडों के हमले से टूट गई.

आनन फानन में घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उपचार के बाद उन्हें वापस घर भेज दिया गया. बच्चों के परिजनों समेत गांव के कई लोगों ने इसके बाद जमकर हंगामा किया. उन्होंने कहा कि स्कूल और बाहर की बाउंड्री वॉल कच्ची थी. इसके लिए कई बार स्कूल वालों से बात भी की गई थी कि इसे ठीक करवा दें. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अगर दीवार पक्की होती तो सांड अंदर नहीं घुस पाते और न ही उनके बच्चे सांडों के हमले से घायल होते.

उधर खंड शिक्षा अधिकारी अखिलेश कुमार ने बताया कि स्कूल की दीवार काफी जर्जर हो गई थी. इसलिए सांड उसे तोड़ते हुए अंदर घुस गए. जल्द ही स्कूल को दूसरी जगह शिफ्ट करवा दिया जाएगा. फिर यहां दोबारा से स्कूल का निर्माण करवाया जाएगा.

सांड के हमले से किसान की मौत

उधर, हाल ही में मुजफ्फरनगर स्थित चरथावल थाना क्षेत्र के बिरालसी गांव में एक आवारा सांड ने 58 वर्षीय किसान को बुरी तरह कुचल दिया था. जिससे उसकी मौत हो गयी. चरथावल के थाना प्रभारी राकेश शर्मा के मुताबिक, मृतक की पहचान भोपाल सिंह के रूप में हुई. पुलिस ने सिंह के भतीजे अरविंद कुमार द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत का हवाला देते हुए कहा कि भोपाल सिंह अपने घर के बाहर बैठे थे, तभी एक आवारा सांड ने उन पर हमला कर दिया.

किसान को लगी थी सिर में चोट

पुलिस ने बताया कि घायल किसान को सिर में चोट लगी थी और उन्हें चरथावल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. जहां सिंह को मृत घोषित कर दिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media