औरैया में तुम चोर हो… कहकर मुंडवा दिया तीन बच्चों के सिर, नहीं जागी इंसानियत

News

ABC NEWS: औरैया के बिधूना कस्बे में बुधवार को इंसानियत शर्मसार हो गई और लोग खड़े देखते रहे लेकिन कुछ नहीं बोले. यहां तीन दुकानदारों ने कबाड़ बीनने वाले तीन बच्चों को पकड़ लिया और उनके आधे सिर मुंडवाकर सार्वजनिक रूप से खड़ा करके उन्हें चोर बताया. बाद में उनके पूरे सिर मुंडवाकर तुगलकी सजा देकर अमानवीय व्यवहार किया. शिकायत के बादपुलिस ने एक दुकानदार को हिरासत में लिया है.

कबाड़ बीनने घर से निकले थे किशोर

पुलिस के मुताबिक पास की बस्ती में रहने वाले तीन किशोर कबाड़ बीनने का काम करते हैं. उनके स्वजन का आरोप है कि तीनों बच्चे रोज की तरह सुबह घर से कबाड़ बीनने के लिए निकले थे. काफी देर तक वो वापस नहीं आए तो घरवालों को चिंता हुई. इसपर स्वजन ने उनकी तलाश शुरू कर दी, कुछ लोगों ने बताया कि कस्बे के पास दुकानदारों ने तीनों बच्चों को बिठा रखा है.

दुकानदारों ने चोर बता मुंडवा दिए बच्चों के सिर

जब घरवाले वहां गए तो तीन दुकानदारों ने तीनों बच्चों के सिर मुंडवा दिए थे. पूछताछ करने पर लोगों ने बताया कि दुकानदार लोहे की ग्रिल व गेट बनाने का काम करते हैं. दुकान पर लोहे का सामान चोरी होने पर दुकानदारों ने तीनों किशोरों को पकड़कर चोर बताया और सजा देने के लिए उनके आधे सिर के बाल मुंडवा दिए. कुछ देर बिठाने के बाद तीनों के पूरे सिर को मुंडवाकर सजा दी.

पुलिस ने एक दुकानदार को पकड़ा

पीड़ित बच्चों के स्वजन ने तीन दुकानदारों पर चोर बताकर बच्चों का सिर मुंडवाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई है. बिधूना कोतवाल जीवाराम का कहना है कि रिंकू तोमर की दुकान पर घटना हुई है. किशोरों का बयान दर्ज किया गया है,  राजीव नाम के दुकानदार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. घटना की जांच के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा. आसपास के दुकानदारों से भी पूछताछ की जा रही है.

 

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media