इमरान खान की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- शहबाज शरीफ ने 900 लोगों का एनकाउंटर कराया

News

ABC News: पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को उनकी हत्‍या के प्रयास के एक दिन बाद कहा है कि उन्‍हें चार गोलियां लगी थी. इमरान ने कहा, “मुझे एक दिन पहले ही पता चल गया था कि मुझे पर हमला होगा.”लाहौर के अस्‍पताल से एक वीडियो संबोधन में इमरान ने कहा, “मुझे हमले के एक दिन पहले पता लग गया था कि या तो वजीराबाद या कहींं और, उन्‍होंने मुझे मारने की योजना बनाई है.” संबोधन के दौरान इमरान ने नीले रंग का हॉस्पिटल गाउन पहन रखा था और उनकी बांह पर ड्रिप लगी थी. उनके पीछे पाकिस्‍तान का झंडा लगा हुआ था.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के प्रमुख इमरान नेकहा, “मैं आम आदमियों के बीच से ही आया हूं. मेरी पार्टी सैन्‍य प्रतिष्‍ठान के तहत नहीं बनी हैं, मैंने 22 साल तक संघर्ष किया है.” चुनाव सुधार को लेकर उन्‍होंने कहा, ” ईवीएम मशीन आने से 90 फीसदी धांधली खत्म हो जाती. लेकिन ये लेकर नहीं आने दिए. इसके बावजूद भी PTI जीत जाती है. उसके बाद एक हैंडलर इस्लामाबाद आ जाता है. वो बोलता है कि मैं इनको सीधा करूंगा. और सख्तियां शुरू हो जाती है. हमारे मेंबर्स को एप्रोच किया जाता है. उन्हें डराया-धमकाया जाता है.” इमरान खान ने कहा कि उन्हें साजिश के तहत कुर्सी से हटाया गया. इसके पीछे कई लोग काम कर रहे हैं. उन्हें पैसों के दम पर सत्ता से बाहर किया गया. इमरान खान ने कहा उन्हें पाकिस्तान की जनता का भरपूर साथ मिला, जो विपक्षियों को हजम नहीं हुआ. उनके समर्थकों को रात में जाकर घरों से बाहर निकालकर उन्हें जानबूझकर तंग किया गया.इमरान खान ने कहा कि उन्हें चुनाव में हराने की भरपूर कोशिश की गई. इसमें चुनाव आयोग ने भी उनकी मदद की. हमने ईवीएम मशीन के जरिए वोटिंग का सुझाव दिया, लेकिन हमारी सुझाव नहीं माना गया.इमरान खान ने कहा उनके खिलाफ तोशाखाना का झूठा आरोप लगाया गया. तोशाखाना का सारा रिकॉर्ड वहां मौजूद है. उसमें कोई छेड़खानी नहीं की गई.

परवेज मुशरफ ने मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए देश का पैसा बाहर लेकर गए. इमरान खान ने कहा मुशरफ के पास इंग्लैंड के सबसे महंगे इलाके में चार आलीशान मकान हैं. उनसे पूछा जाए कि उनके पास इतनी संपत्ति कहां से आई. मुशर्रफ का मार्शल लॉ लिबरल था. पिछले सात महीनों में पत्रकारों के साथ जो हुआ, वह पाकिस्तान के इतिहास में कभी नहीं हुआ. अरशद शरीफ पाकिस्तान के नंबर वन इन्वेस्टिगेशन रिपोर्टर थे. वो न घबराए और और न डरे, जो हुआ उसे देश कभी माफ नहीं करेगा. अरशद शरीफ नहीं बिके. उनका परिवार, मैं और पत्रकार जानते हैं कि उनके पीछे कौन था? इमरान खान ने कहा उनकी पार्टी के डोनर को जानबूझकर तंग किया जा रहा है. हमारी पार्टी जनता के पैसों से काम करती है. हमारे डोनर को तंग किया जा रहा है, ताकि वो भाग जाए. इमरान खान ने कहा कि हम पर इलजाम लगाने वाले पहले उनकी पार्टी को कहां से पैसा मिलता है ये बताए. इमरान खान ने कहा कि आप लोगों को ज्यादा समय तक बेवकूफ नहीं बना सकते. इमरान ने कहा उन्होंने चुनाव में 9 से 8 सीटों पर जीत हासिल की, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इससे साबित होता है कि देश की जनता किसके साथ है. इमरान खान ने उनपर हुए हमले को लेकर कहा कि उनके खिलाफ हुए हमले की साजिश एक बंद कमरे में रची गई थी. उन्होंने जनता को उन चार लोगों के नाम भी बताए, जो इस साजिश में शामिल हैं. इमरान ने कहा कि उनके पास एक वीडियो क्लिप है. उन्होंने अपने समर्थकों को कहा कि अगर उन्हें कुछ हो जाता है तो उस वीडियो को रिलीज कर दिया जाए.इमरान ने वजीराबाद में हुई घटना का जिक्र करते हुए कहा कि 3 लोगों ने मिलकर उन्हें मारने का प्लान बनाया. ये तीन लोग वो नहीं जिनका उन्होंने वीडियो बनाया है. इन तीन लोगों में राणा सन्नाउल्ला, शहबाज शरीफ, मेजर जनरल फैजल का नाम शामिल है. उन्होंने धार्मिक कार्ड का इस्तेमाल कर मेरे खिलाफ सलमान तासीर की तरह हत्या की योजना बनाई. मैं आम लोगों के बीच से आया हूं, मेरी पार्टी सैन्य प्रतिष्ठान के तहत नहीं बनी है. मैंने 22 साल तक संघर्ष किया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media