भारत के मुरीद हुए इमरान खान, जमकर की तारीफ़, पाकिस्तानियों को बताया गुलाम

News

ABC NEWS: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत की जमकर तारीफ की. ज्ञात हो कि इमरान खान भारत की विदेश नीति के फैन हैं. शुक्रवार को शुरू हुए अपने आजादी मार्च के पहले ही भाषण में इमरान खान भारत की तारीफ करते नजर आए. उन्होंने न केवल भारत की स्वतंत्र विदेश नीति की तारीफ की बल्कि रूस से तेल खरीदने को लेकर भी भारत को सराहा. दरअसल यूक्रेन युद्ध के बीच पश्चिमी देशों के दबाव के बावजूद भारत ने अपने राष्ट्रीय हितों के अनुरूप रूसी तेल की खरीद जारी रखी. इमरान खान को ये बात बेहद पसंद आई.

इमरान खान ने ये टिप्पणियां शुक्रवार को लाहौर के लिबर्टी चौक से इस्लामाबाद तक अपने हकीकी आजादी के लंबे मार्च की शुरुआत के दौरान कीं. नए सिरे से चुनाव कराने की मांग को लेकर इमरान खान एक बार फिर से लंबा विरोध मार्च निकाल रहे हैं जो राजधानी इस्लामाबाद जाने वाला है. अपने पहले भाषण के दौरान, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि भारत अपनी इच्छा के मुताबिक रूस से तेल खरीद रहा है, लेकिन पाकिस्तानी गुलाम हैं जो अपने देश के लोगों की भलाई के लिए फैसले लेने में विफल रहे.

उन्होंने कहा, “इस देश के फैसले देश के अंदर होने चाहिए. अगर रूस सस्ता तेल दे रहा है और अगर मेरे पास अपने देशवासियों को बचाने का विकल्प है, तो हमें किसी से पूछने की जरूरत नहीं. किसी के पास ये अधिकार नहीं होना चाहिए कि हमें क्या करना है क्या नहीं. भारत रूस से तेल ले सकता है लेकिन गुलाम पाकिस्तानियों को इसकी इजाजत नहीं है. मैं एक आजाद मुल्क देखना चाहता हूं जहां न्याय हो और लोगों को सुरक्षा मिले.”

इमरान खान ने कहा कि यह सबसे महत्वपूर्ण मार्च है जो वह शुरू कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “मेरा मकसद केवल एक है. हमें अंग्रेजों से मुक्त किया जा रहा था और यह समय है कि हम हकीकी आजादी शुरू करें. यह सभी पाकिस्तानियों के लिए मेरा संदेश है। यह मार्च राजनीति के लिए नहीं है और न ही चुनाव या धर्म के लिए है. रैली का मकसद केवल एक ही है कि मैं पाकिस्तान को आजाद कराना चाहता हूं.”

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media