Kanpur में IIT का छात्र मिला कोरोना पॉजिटिव, कोलकाता से लौटा था, मचा हड़कंप

News

ABC News: कानपुर आईआईटी का स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव मिला है. वह दो दिन पहले ही कोलकाता से लौटा है. इसके बाद एहतियात के तौर पर आईआईटी कैंपस में उसकी कोविड जांच की गई. सोमवार रात रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे आइसोलेट कर दिया गया है. संक्रमण किस वैरिएंट का है, अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है.

वैरिएंट की जांच के लिए KGMU लखनऊ जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेजा है. 48 घंटे में दूसरा पॉजिटिव केस सामने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, आईआईटी प्रशासन इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. एसीएमओ डॉ. सुबोध प्रकाश ने बताया कि रविवार को छात्र कोलकाता से आईआईटी कैंपस लौटा था. आईआईटी प्रशासन की जांच में रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है. इसके बाद आरआरटी टीम को कैंपस में भेजा गया. टीम ने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए सैंपल कलेक्ट कर लिया है. छात्र को अभी कैंपस में ही आइसोलेट किया है. संपर्क में आने वाले छात्रों की भी पहचान की जा रही है. 25 दिसंबर को दिल्ली से लौटा युवक कोविड पॉजिटिव पाया गया था. युवक कानपुर के नेहरू नगर में रहता है. एंटीजन जांच के बाद युवक RTPCR जांच में भी पॉजिटिव पाया गया था. सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए KGMU भेज दिया गया था, अभी रिपोर्ट नहीं आई है. युवक की ट्रैवल हिस्ट्री फतेहपुर से दिल्ली और कानपुर रही थी. कोविड की सेकेंड वेव में कोविड में सैकड़ों केसेस सामने आए थे. आईआईटी कैंपस कोविड का हॉट-स्पॉट रहा है. यहां से विदेश और देश के दूसरे कोनों छात्रों और स्टाफ का आना-जाना लगा रहता है. फिलहाल कोविड को लेकर आईआईटी प्रशासन ने सभी छात्रों को अलर्ट किया है. मास्क अनिवार्य कर दिया गया है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media