प्रोफेसर के घर में घुस कर IIT BHU की छात्रा ने बचाई इज्जत, 20 मिनट तक वहीं छुपी रही

News

ABC NEWS: IIT BHU कैंपस में बुधवार की देर रात मनचलों द्वारा छात्रा से छेड़छाड़ और जबरन किस किए जाने के बाद करीब 15 घंटे तक छात्र-छात्राओं ने जमकर बवाल काटा. उन्होंने डायरेक्टर के दफ्तर को घेर लिया और नारेबाजी करने लगे. अब इस घटना की जो जानकारी सामने आई है उसे जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  IIT BHU की पीड़ित छात्रा को अपनी इज्जत और जान बचाने के लिए एक प्रोफेसर के घर में शरण लेनी पड़ी थी.

दरअसल बुधवार की देर रात IIT BHU के कैंपस में न्यू गर्ल्स हॉस्टल से एक छात्रा बाहर टहलने निकली थी. इसी दौरान उसे एक छात्र मिल गया जिसके बाद दोनों साथ में कुछ दूर वॉक करने लगे. इसी दौरान बुलेट पर तीन की संख्या में आए मनचलों ने मारपीट कर दोनों को अलग-अलग कर दिया.

इसके बाद तीनों मनचले छात्रा को कैंपस में ही दूसरी तरफ ले गए और वहां जबरदस्ती उसके कपड़े उतरवाए और उसे जबरन किस किया. इतना ही नहीं आरोपियों ने जबरदस्ती लड़की की तस्वीर खींची, वीडियो बनाया और फोन नंबर भी ले लिया.

देर रात प्रोफेसर को जगाया
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक छात्रा मनचलों से अपनी जान और इज्जत बचाने के लिए भागकर एक प्रोफेसर के घर में घुस गई और वहां 20 मिनट तक छुपी रही. इसके बाद उसने देर रात प्रोफेसर को जगाया और उन्हें घटना की जानकारी देते हुए मदद की गुहार लगाई.

प्रोफेसर ने तुरंत इसकी सूचना पार्लियामेंट सिक्योरिटी कमेटी को दी और छात्रा को गार्ड्स के साथ सुरक्षित उसके हॉस्टल तक पहुंचवाया. पीड़ित छात्रा ने पुलिस को घटना की जो जानकारी दी है वो और भी हैरान करने वाली है. छात्रा ने अपनी शिकायत में कहा कि साथी छात्र के साथ टहलने के दौरान तीन युवक एक बाइक पर पीछे से आ गए और उन दोनों को अलग-अलग कर दिया ताकि शोर न मचा पाएं. इसके बाद जान से मारने की धमकी देकर उसका मोबाइल फोन भी छीन लिया.

छात्रा जब खुद को उनसे छुड़ाकर भागी तो उसे पीछे से बुलेट के आने की आवाज सुनाई दी जिसके बाद जान बचाने के लिए वो एक प्रोफेसर के घर में घुस गई. जानकारी के मुताबिक घटना के बाद से पीड़ित छात्रा भारी सदमे में हैं और वो हॉस्टल से बाहर नहीं निकल रही है. वहीं उसके साथी छात्र को भी मारपीट में चोट आई है जिसके बाद उसे प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया.

कैंपस में इंटरनेट बंद
सुबह घटना की जानकारी जैसे अन्य छात्र-छात्राओं को हुई आईआईटी बीएचयू कैंपस में हंगामा मच गया. भारी संख्या में छात्र-छात्राओं ने डायरेक्टर दफ्तर को घेर लिया और कैंपस को सुरक्षित बनाने की मांग और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन करने लगे. इसी दौरान छात्र-छात्राओं ने सोशल मीडिया पर वीडियो लाइव कर अन्य स्टूडेंट्स से भी मदद मांगी जिसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन को हॉस्टल का इंटरनेट तक बंद कराना पड़ा.

15 घंटे तक चला छात्रों का प्रदर्शन
हालांकि करीब 15 घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारी छात्रों को पुलिस और डायरेक्टर द्वारा यह आश्वासन दिया गया कि BHU और IIT-BHU कैंपस के बीच बाउंड्री बनेगी और कैंपस को सुरक्षित किया जाएगा. इतना ही नहीं दोषियों की जल्द गिरफ्तारी भी होगी और कैंपस में CCTV कैमरों की मुकम्मल व्यवस्था की जाएगी. इसके बाद छात्रों ने अपना प्रदर्शन खत्म किया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media