PNB के ग्राहक हैं तो जान लें बैंक का नया कस्टमर केयर नंबर, ये सुविधा भी हुई लॉन्च

News

ABC News:  देश की बड़ी सरकारी बैंकों में से एक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने अपने 129वें स्थापना दिवस के मौके पर ग्राहकों के लिए नया कस्टमर केयर नंबर जारी किया है. पीएनबी ने 1800-1800 और 1800-2021 नंबर को लॉन्च किया है. पीएनबी ने कहा कि नया टोल-फ्री कस्टमर केयर नंबर जारी करने का मकसद ग्राहकों को कस्टमर केयर टीम से संपर्क करने पर एक सहज और परेशानी मुक्त अनुभव प्रदान करना है. नए कस्टमर केयर नंबर – 1800-1800 और 1800-2021 सातो दिन और चौबीसो घंटा यानी 24×7 उपलब्ध होंगे.

इसके अलावा ग्राहकों की सुविधा के लिए इन नंबर पर कई भाषाओं की सुविधा भी मिलेगी. ग्राहक इस नंबर का उपयोग अपने खाते की शेष राशि और पिछले लेन-देन की जानकारी प्राप्त करने, डेबिट कार्ड जारी करने/ब्लॉक करने और बैंक द्वारा प्रदान की जाने वाली अन्य प्रमुख सेवाओं का लाभ उठाने के लिए कर सकते हैं. पीएनबी ने कहा कि वे बैंक की कस्टमर केयर टीम के पास अपनी शिकायतें और सवाल भी दर्ज करा सकते हैं. बैंक ने मोबाइल बैंकिंग ऐप पीएनबी वन, पीएबीएल (पूर्व-अनुमोदित व्यवसाय ऋण), केंद्रीय बैंक डिजिटल मुद्रा (सीबीडीसी), जनसमर्थ पोर्टल के माध्यम से डिजिटल केसीसी, टीएबी और वीडियो-केवाईसी, पीएनबी ईस्वर और पीएनबी मेटावर्स के माध्यम से चालू खाता खोलने जैसे ई-मार्केटप्लेस और तत्काल क्यूआर जैसे अन्य उत्पाद भी पेश किए. पीएनबी के एमडी और सीईओ अतुल कुमार गोयल ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि देश की सेवा के 128 साल पूरे होने पर हम अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम संभव बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए अपने संस्थापक, पंजाब केसरी लाला लाजपत राय की शाश्वत दृष्टि के प्रति प्रतिबद्ध हैं. गोयल ने कहा कि ये नई पेशकश इस दिशा में महत्वपूर्ण कदम हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media