शनि है अगर आप पर भारी और परेशानियों से घिरा है जीवन तो शनिवार को करें 5 अचूक उपाय

News

ABC NEWS: सनातन धर्म में प्रत्येक दिन किसी ना किसी देवी-देवता को समर्पित किया गया है. सोमवार को जिस तरह से शंकर भगवान की पूजा की जाती है, मंगलवार को बजरंगबली की तो ठीक उसी तरह से शनिवार को शनि देवता की पूजा लोग विधि-विधान से करते हैं. दरअसल, शनि देव लोगों के अच्छे और बुरे कर्मों का लेखा-जोखा अपने पास रखते हैं. जिनके कर्म बुरे होते हैं, उन्हें बुरी सजा, दुख, कष्ट देते हैं और जो लोग नेक और पुण्य का काम अपने जीवन में करते हैं, उनके साथ सदा अच्छा व्यवहार करते हैं. उन्हें अच्छे फल ही देते हैं. यही वजह है कि शनि देव को कर्मफलदाता और न्याय का देवता भी कहा जाता है.

यदि शनि देवता एक बार आपसे नाराज हो गए, तो फिर समझ लें कि आपके जीवन में अप्रिय घटनाएं घटित हो सकती हैं. आपको कई तरह की परेशानियां घेर सकती हैं. कुछ लोगों की कुंडली में भी शनि दोष बना रहता है. यदि आपको लग रहा है कि आपके साथ कुछ दिनों से कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है तो हो सकता है आपका शनि ग्रह ठीक ना हो. यदि आप चाहते हैं शनि देव के गुस्से से बचना और उनकी कृपा पाना तो आप शनिवार के दिन यहां बताए गए 5 उपायों (Shaniwar ke Upay in Hindi) को जरूर कुछ शनिवार तक लगातार करके देखें.

शनिवार को करें 5 उपाय, शनि ग्रह दोष होगा दूर

1. पंडित इंद्रमणि घनस्याल के अनुसार, यदि आप शनि दोष दूर करके शनि देवता की कृपा और आशीर्वाद पाए रहना चाहते हैं तो शनिवार के दिन व्रत और पूजा विधि-विधान से अवश्य करें. साथ ही पीपल के पेड़ की पूजा भी करें. इस पर जल चढ़ाएं, तिल के तेल का दीपक जलाएं. कम से कम सात बार पेड़ की परिक्रमा करें. ऐसा कुछ शनिवार करें, शनि देव आपसे प्रसन्न जरूर होंगे.

2. मान्यता है कि काला कुत्ता शनि देव का वाहन है. यदि आपको कहीं भी कोई काला कुत्ता दिखाई दे तो उसे कुछ ना कुछ जरूर खाने के लिए दें. ऐसा करेंगे तो शनि ग्रह दोष से आपको तुरंत मुक्ति मिल जाएगी.

3. शनि दोष से छुटकारा पाने के लिए आप शनिवार के दिन काले कपड़े, काला तिल, काले रंग का छाता, काली उड़द की दाल, गुड़, तेल, जूता, चप्पल आदि चीजों का दान गरीबों या जरूरतमंदों को जरूर करें. ऐसा करते समय इस बात की भनक किसी को भी ना लगने दें. चुपचाप ये कार्य करें तो शीघ्र लाभ होगा. निस्वार्थ भाव से ये काम करें, आपको इस दान का फल जरूर प्राप्त होगा.

4. यदि आपके घर आर्थिक तंगी है, कर्ज के तले दब गए हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए शनिवार के दिन किसी काली गाय की पूजा करें. उसके माथे पर कुमकुम से तिलक लगाएं. उसे बूंदी का लड्डू का खिलाएं. बहुत जल्द आपके सारे कर्ज समाप्त हो जाएंगे.

5. यदि आप चाहते हैं कि शनि देव आप पर क्रोधित ना हों, उनके गुस्से से बचना है तो आप प्रत्येक दिन हनुमान चालीसा का भी पाठ पढ़ सकते हैं. साथ ही शनि देव की कृपा पाना है तो आप मछली, चिड़िया को भी चारा, पानी, दाना आदि खाने के लिए दे सकते हैं. आपके द्वारा की गई गलतियों को शनि देव माफ कर सकते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media