देवरिया से भगवान श्री कृष्ण की 1 करोड़ की मूर्ति बरामद, पांच तस्कर गिरफ्तार

News

ABC NEWS: UP के देवरिया में पुलिस ने भगवान श्री कृष्ण की एक विशिष्ट धातु की मूर्ति को बरामद किया है. इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान मूर्ति को बरामद किया. साथ ही पुलिस ने इस मामले में पांच तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. आरोपी गाजियाबाद में मूर्ति को बेचने जा रहे थे.

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को देवरिया जनपद के सलेमपुर नदावर पुल के पास पुलिस वाहन चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान पुलिस को संदिग्ध रूप से आजमगढ़ की एक इनोवा गाड़ी दिखाई दी. इसके बाद पुलिस ने गाड़ी रोककर उसकी तलाशी ली. इस दौरान पुलिस ने गाड़ी से भगवान कृष्ण की एक विशिष्ट धातु की मूर्ति को बरामद किया. साथ ही पुलिस ने पांच तस्करों को भी गिरफ्तार किया.

इसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों को थाने ले जाकर उनसे पूछताछ की. आरोपी रमाकांत कुशवाहा, सतीश चंद्र ध्यानी,  प्रशांत पाटिल देवरिया जिले जबकि दो आरोपी आकाश यादव और राधेश्याम गौतम आजमगढ़ जिले के रहने वाले है.

एक करोड़ में हुई थी मूर्ति बेचने की डील
इस मामले में एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि तस्कर रमाकांत कुशवाहा ने पूछताछ में खुलासा किया कि बिहार से किसी ने कुछ महीने पहले इस मूर्ति को चोरी किया था. फिर आरोपी ने उन्हें इस मूर्ति को सौंप दिया था. इसके बाद उसकी बात गाजियाबाद के एक शख्स से हुई. उसने मूर्ति के बदले एक करोड़ रुपये दिलाने की बात कही थी. सभी आरोपी मूर्ति को बेचने जा रहे थे. इस दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया.

बिहार पुलिस से संपर्क कर मामले की जांच जारी
इस मामले में देवरिया पुलिस बिहार की सिवान और गोपालनगंज जिले की पुलिस से संपर्क कर मामले की जांच कर रही है. पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि मूर्ति कहां से चोरी की गई है. मूर्ति का वजन करीब साढ़े आठ किलो का है. मूर्ति चोरी का यह मामला पांच-छह महीने पुराना है.

वहीं, एडिशनल एसपी राजेश सोनकर ने कहा कि सलेमपुर थाने में इस मामले में एफआईआर दर्ज करके आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media