फिर चर्चा में IAS टीना डाबी, पाकिस्तान से आए हिंदुओं के घरों पर चला बुलडोजर

News

ABC News: राजस्थान के जैसलमेर में जिला कलेक्टर टीना डाबी के आदेश के बाद यूआईटी सहायक अभियंता की अगुवाई में पाकिस्तान से आए विस्थापित हिंदुओं के आशियाने पर बुलडोजर चलाया गया है. इसके बाद से ही IAS अफसर टीना डाबी की आलोचना हो रही है. उनके आदेश के बाद जैसलमेर में घरों को ढहा दिया गया है. बच्चों समेत 150 से ज्यादा लोग बेघर हो गए हैं.

अब वे सब खुले आसमान के नीचे तपती धूप में रहने को मजबूर हैं. इससे पहले भी पाकिस्तान में अत्याचारों और प्रताड़ना से परेशान होकर भारत आए पाक विस्थापित हिंदुओं के आशियाने पर भी कुछ दिन पहले जोधपुर में बुलडोजर चलाया गया था.बता दें कि जैसलमेर के नगर विकास न्यास ने अमर सागर पंचायत की जमीन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई मंगलवार को शुरू हुई. जैसलमेर के अमर सागर क्षेत्र में रह रहे पाकिस्तान से आए हिंदुओं के मकानों को कलेक्टर टीना डाबी के आदेश के बाद ढहा दिया गया है. प्रशासन का कहना है कि ये विस्थापित परिवार अमर सागर तालाब के किनारे अवैध मकान बनाकर रह रहे हैं. इस कारण तालाब के पानी की आवक रुक गई. साथ ही यह भूमि काफी कीमती भी बताई जा रही है. इस कार्रवाई में जेसीबी, ट्रैक्टर और पुलिस का बड़ा अमला मौजूद रहा. अतिक्रमण को हटाने के दौरान लोगों ने विरोध भी किया. गौरतलब है कि अमरसागर सरपंच ने जिला कलेक्टर और यूआईटी को कई बार शिकायत की थी कि उनकी जमीन पर लोग आकर अतिक्रमण कर रहे हैं. उनकी बेशकीमती जमीन खराब हो रही है. यूआईटी ने करोड़ों की कीमत वाली भूमि को खाली कराने के लिए जिला प्रशासन से मदद मांगी थी. उसके बाद विस्थापितों को जगह खाली करने के आदेश जारी कर दिए गए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media