‘अपराधी बनकर इस्तीफा नहीं दूंगा, साजिश के पीछे कांग्रेस-उद्योगपति’, बोले-बृजभूषण सिंह

News

ABC NEWS: पहलवानों द्वारा यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने शनिवार को अपनी सफाई दी है. एफआईआर दर्ज होने के बाद पहली बार प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कहा कि मैं पूरी तरह से निर्दोष हूं और सुप्रीम कोर्ट के न्याय पर भरोसा है. हर तरह की जांच का सामना करने को तैयार हूं. इस साजिश के पीछे कांग्रेस और कई उद्योगपति जुड़े हैं. इनका असली निशाना कुछ और है.

दिल्ली पुलिस द्वारा भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है. बताया जा रहा है कि पोक्सो एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है. इस पूरे प्रकरण पर एफआईआर दर्ज करने के बाद पहली बार बृजभूषण सिंह कैमरे के सामने आए. गोंडा में उन्होने प्रेस कांफ्रेंस में खुद को निर्दोष बताया और दावा किया कि वह पूरी तरह से जांच का सामना करने को तैयार हैं.

एक ही परिवार का अखाड़ा क्यों
बृजभूषण सिंह ने दावा किया कि पूरा हरियाणा और यूपी का अखाड़ा उनके साथ है. सिर्फ एक परिवार का अखाड़ा ही उनके खिलाफ है. सिंह ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के न्याय पर विश्वास करते हैं. मामला कोर्ट और दिल्ली पुलिस में लंबित है. मुझे देश के कानून पर पूरा भरोसा है. मैं जरूर निर्दोष साबित होऊंगा.

जांच कमेटी को ऑडियो सबूत दिया हूंः सिंह
पहलवानों के धरना प्रदर्शन को सियासी साजिश बता रहे बृजभूषण सिंह ने दावा किया कि उन्होंने जांच कमेटी को एक ऑडियो सबूत दिया है. सिंह ने कहा, “ऑडियो में एक शख्स कह रहा है कि एक लड़की की व्यवस्था कर दो, उसे फंसाने के लिए.” बृजभूषण सिंह ने इस पूरे मामले में कांग्रेस पर साजिश के पीछे हाथ होने का आरोप लगाया है.

असली निशाना कोई और है
सिंह ने कहा कि दरअसल, यह पूरा मामला भाजपा को निशाने पर लेना है. ये लोग मोदी सरकार को निशाना बनाना चाहते हैं. इनका निशाना कोई और है और हथियार मैं हूं, जिसका इस्तेमाल कर ये पार्टी को बदनाम करना चाह रहे हैं. मेरे लिए इस्तीफा कोई बड़ी चीज नहीं है लेकिन, इन लोगों की मांग लगातार बदल रही है.

खेल को नुकसान पहुंचा रहे ये लोग
बृजभूषण सिंह ने आरोप लगाया कि अगर मैं 2012 से ही गलत था तो पहले क्यों आवाज नहीं उठाई गई. ये लोग न संघ के पास आए, न पुलिस के पास न किसी के पास. सीधा जंतर-मंतर में धरना देने पहुंच गए. इस तरह के कामों से खेल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है. इस तरह की गंदी राजनीति का जल्द ही पर्दाफाश होगा.

मुझे गालियां दी, परिवार को निशाने पर लिया
बृजभूषण सिंह ने आरोप लगाया कि पिछले कुछ महीनों से उन्हें गालियां दी जा रही है. मुझे लंबे वक्त से परेशान किया जा रहा है. इससे न सिर्फ उनके समर्थक और परिवारवालों को भी निशाने पर लिया जा रहा है. लेकिन मेरे समर्थकों और परिवार को पूरा भरोसा है कि मैं निर्दोष हूं. जल्द ही इसका पता लग जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media