‘मैं सेब को सेब बोलूंगी, संतरा नहीं’ आपत्तिजनक बोल के बाद BJP पर भड़कीं महुआ मोइत्रा

News

ABC News: महुआ मोइत्रा अपने तीखे बयानों को लेकर हमेशा से ही चर्चा में रहती हैं. इस बार वह ‘असंसदीय भाषा’ का इस्तेमाल किए जाने की वजह से एक बार फिर सुर्खियों में आ गई हैं. उन्होंने बुधवार (7 फरवरी) को संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा के दौरान उन्होंने ‘आपत्तिजनक’ शब्द का इस्तेमाल किया. इसके बाद संसद में जमकर हंगामा हुआ और बीजेपी ने उनसे माफी मांगने के लिए भी कहा.

हालांकि, महुआ मोइत्रा अभी भी अपने बयान पर कायम हैं. TMC सांसद ने बुधवार को कहा- मैंने जो भी कहा सदन में ऑन रिकॉर्ड नहीं कहा है, हमें भाजपा पार्टी अब सिखाएगी की संसदीय शिष्टाचार क्या है और क्या नहीं. मैं सेब को सेब कहूंगी, संतरा नहीं. अगर वे मुझे विशेषाधिकार समिति के पास ले जाएंगे, तो मैं अपना पक्ष रखूंगी. दरअसल, मोइत्रा ने लोकसभा में असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया था, जिसको लेकर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी आपत्ति जताई थी. भाजपा सांसदों की आपत्ति के बाद उन्होंने कहा- कुछ भी रिकॉर्ड में नहीं जाएगा. बहुत ही कठोर और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है. मैं संसदीय कार्य मंत्री को TMC से बात करने के लिए कहूंगा. TMC सांसद ने आगे कहा कि भाजपा कह रही है कि मैं महिला होने के नाते इस तरह के शब्द का इस्तेमाल कैसे कर सकती हूं. क्या मुझे ऐसा कहने के लिए पुरुष होने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि पहली बार देश के लोगों को हमने दिखाया कि अडाणी गेट आखिर क्या है. भाजपा पिछले 3 सालों से इसे छिपाने की कोशिश कर रही है. मुझे खुशी है कि सभी विपक्षी दल एक साथ बाहर आए.

बता दें कि महुआ मोइत्रा इससे पहले भी कई बार संसद में काफी तीखे बयान दे चुकी हैं. इससे पहले 13 दिसंबर 2022 में भी उनके बयानों के बाद हंगामा हुआ था. इस दौरान टीएमसी सांसद ने सदन में बीजेपी से पूछा कि आप बार-बार पप्पू शब्द का इस्तेमाल करते हैं, जबकि आपकी सरकार में महंगाई, बेरोजगारी बढ़ी है तो बताइए असली पप्पू कौन है? अगले ही दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने उनके इस बयान का पटलवार किया था. इसके बाद सोशल मीडिया पर पप्पू और महुआ पर खूब चर्चा हुई थी. महुआ मोइत्रा के संसद में दिए बयान सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल होते हैं. इससे पहले उन्होंने मां काली पर भी एक बयान दिया था. इस बयान को लेकर महुआ मोइत्रा भारी मुसीबतों में पड़ गईं थीं. तब टीएमसी ने भी पहले ही उनके बयानों से पल्ला झाड़ लिया था. दरअसल, मोइत्रा ने कहा था कि उनके लिए मां काली मांस खाने वाली और शराब पीने वाली देवी के रूप में हैं. मोइत्रा टीएमसी की सांसद हैं और विदेश से पढ़ाई कर चुकी हैं. उन्हें जेपी मॉर्गन जैसी बड़ी कंपनी में काम करने का भी अनुभव है. विदेश से जब मन उचटने पर वह वापस भारत आकर राजनेता बन गईं. पहले उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की, लेकिन जब वहां सियासी फायदा नहीं मिला तो टीएमसी का दामन थाम लिया था. अब अपने बयानों को लेकर खूब चर्चा में रहने वाली मोइत्रा को टीएमसी की एक फायर ब्रांड नेता के तौर पर जाना जाता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media