‘मैं विकलांग हूं, इसलिए बच्चों से पिटवा दिया’, मुजफ्फरनगर के वायरल वीडियो पर टीचर की सफाई

News

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के एक स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक महिला टीचर विशेष समुदाय के एक बच्चे को क्लास के अंदर बाकी छात्रों से बारी-बारी से पिटवा रही है. वीडियो के वायरल होने के बाद टीचर के खिलाफ बच्चे के पिता की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है. आरोपी महिला टीचर का नाम तृप्ता त्यागी है. आरोपी महिला टीचर ने टीवी9 भारतवर्ष से बातचीत में पूरे घटनाक्रम पर सफाई दी है.

महिला टीचर ने कहा कि बच्चे के पिता उसको पीटते हुए स्कूल लाए थे. पिता ने कहा था कि ये कुछ काम नहीं करता है. इसे ठीक कर दो. मैं विकलांग हूं. उठ नहीं सकती, इसलिए क्लास के बच्चों से उसे पिटवा दिया. बच्चे को मारने वाले कुछ छात्र भी उसी विशेष समुदाय से हैं. महिला टीचर ने कहा कि जो वीडियो वायरल हो रहा है. उसे एडिट किया गया है. हालांकि मुझे बच्चों से उसे नहीं पिटवाना चाहिए था. ये गलत है. मैं अपनी गलती मानती हूं. मेरा सांप्रदायिक भेदभाव का कोई इरादा नहीं था.

चेयर से उठा भी नहीं जाता

वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए टीचर ने कहा कि मैं विकलांग हूं. मेझ से कुर्सी से उठा नहीं जाता. वैसे भी मैं बच्चों की पिटाई करना बिल्कुल भी पसंद नहीं करती. मैंने सोचा बच्चों से एक-आध थप्पड़ लगवा दूंगी तो ये काम करने लगेगा. टीचर ने यह भी कहा कि बच्चे के साथ मैंने कुछ गलत नहीं किया है. न ही मेरा कोई ऐसा इंटेंशन था.

टीचर के खिलाफ बच्चे के पिता ने दर्ज कराया केस

बता दें कि मुजफ्फरनगर में छात्र की पिटाई के मामले में आरोपी टीचर के खिलाफ मंसूरपुर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पीड़ित छात्र के पिता की शिकायत पर केस दर्ज हुआ है. पुलिस ने 323, 504 धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

कानूनी कार्रवाई की जाएगी : डीएम
डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी का कहना है कि मुकदमा दर्ज कराया गया है. बच्चे की काउंसिलिंग कराई जा रही है.

बाल कल्याण समिति की टीम पहुंची
बाल कल्याण समिति के चेयरमैन डॉ. राजीव कुमार का कहना है कि प्रकरण की जांच कराई जा रही है. पीड़ित बच्चे की काउंसिलिंग कर रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media