UP में कितने हैं कोरोना के केस, CM योगी बैठक में ले सकते कई बड़े फैसले

News

ABC NEWS: चीन में कोरोना के नए वैरिएंट के तबाही मचाने के बाद देश में भी इससे निपटने की तैयारी शुरू हो गई है. इसी को लेकर देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट मीटिंग बुलाई है जिसमें इस महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं.

अभी यूपी में कितने मामले?

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोविड के अभी 98 एक्टिव मामले मिले हैं. इनमें से 93 कोविड संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में है जबकि 2 संक्रमित लोग अस्पताल में भर्ती हैं. बीते 24 घंटे में 28,602 कोविड सैंपल की जांच की गई है जिसमें 5 नए मामले सामने आए हैं.

हालांकि राहत की बात है ये है कि 21 लाख लोग कोविड को मात देकर स्वस्थ्य हो चुके हैं. इसके अलावा राजधानी लखनऊ में कोविड का कोई नया रोगी नहीं पाया गया है. एक्टिव केसों की संख्या सिर्फ 02 है.

डिप्टी सीएम ने जारी किए कई दिशा निर्देश

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने प्रदेश भर में अलर्ट जारी किया है. स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग को जांच से लेकर उपचार तक की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है. राज्य सरकार की तरफ से सभी एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ाने का आदेश भी जारी किया गया है.

डिप्टी सीएम ने कहा है कि लोगों की जांच कराई जाए और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जिनोम सीक्वेंसिंग कराई जाए ताकि वायरस के वैरिएंट का पता लगाया जा सके. सर्दी-जुकाम और बुखार समेत अन्य लक्षण वाले यात्रियों को चिन्हित करने और उनके कोविड जांच का भी निर्देश दिया गया है.

वहीं यात्रा से लौटे लोगों को होम आईसोलेशन में रहने की सलाह दी जाएगी. स्वास्थ्य विभाग को विदेश यात्रा से लौटे लोगों की सूची बनाने के लिए कहा गया है. 12 से 14 दिन तक उनकी सेहत की मॉनिटरिंग की जाएगी. किसी भी तरह की परेशानी होने पर उनके लिए उपचार की व्यवस्था की जाएगी. स्वास्थ्य अधिकारियों से मास्क, पीपीई किट और ग्लब्स भी पर्याप्त मात्रा में जुटा लेने के लिए कहा गया है. कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि चीन में संक्रमण का खतरा फिर से बढ़ गया है. सावधानी बरतकर कोविड के खतरों से खुद को बचा सकते हैं. उन्होंने लोगों से बिना जरूरत के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने की अपील की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media