भगवा रंग में दिखेंगे अतीक अहमद से खाली कराई जमीन पर बन रहे आवास, जानें डिटेल

News

ABC News: प्रयागराज के लूकरगंज में माफिया अतीक अहमद के कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) द्वारा बनाए जा रहे प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी पीएम आवास योजना के फ्लैट भगवा दिखेंगे. इन फ्लैटों के निर्माण का कार्य तेजी से पूरा किया जा रहा है. साथ ही इन्हें भगवा रंग में रंगवाया जा रहा है. जल्द ही इन फ्लैटों के आवंटन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिसंबर 2021 में फ्लैटों के निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था. प्रयागराज विकास प्राधिकरण की तरफ से 1731 वर्गमीटर में तैयार कराए जा रहे 76 फ्लैटों के लिए कुल 6071 लोगों ने आवेदन किया है. फ्लैट के निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है. उम्मीद है कि जल्द ही आर्थिक रूप से कमजोर लोगों का खुद के आवास का सपना पूरा हो जाएगा. उधर, फ्लैटों को भगवा रंग में रंगे जाने को लेकर भी क्षेत्र में चर्चा है. लोगों का कहना है कि अतीक गैंग के माफिया राज को लेकर लोगों के मन में जो दहशत थी, उसको खत्म करने के लिए पीडीए फ्लैटों को भगवा रंग दिया जा रहा है. फ्लैटों के आवंटन के लिए पिछले साल 30 जून से 31 जुलाई तक आवेदन लिए गए थे. इसके लिए 150 रुपये पंजीकरण शुल्क और 5000 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया था. ऐसे में पीडीए को करीब तीन करोड़ से अधिक की राशि मिल चुकी है. माफिया अतीक अहमद से लूकरगंज में खाली कराई गई जमीन पर बन रहे प्रधानमंत्री आवास योजना के 76 फ्लैट के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 31 जुलाई तक थी. आवेदन के बाद एक फ्लैट पर 80 दावेदारी सामने आए हैं. ऐसे में अपने घर का सपना किसका साकार होगा, यह पीडीए की लॉटरी निकालने के बाद ही साफ हो सकेगा. लूकरगंज फ्लैट का निर्माण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल है. यहीं कारण है कि मुख्यमंत्री ने इन फ्लैट के निर्माण की नींव स्वयं ही पिछले साल दिसंबर में रखी थी. समय-समय पर निर्माण कार्यो की समीक्षा की जाती है. प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से इन फ्लैट के लिए आवेदन प्रक्रिया इस वर्ष 30 जून से शुरू हुई थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media