हिंदू नववर्ष शुरू होने से पहले घर ले आएं ये 7 शुभ चीजें, हो जाएंगे धनवान

News

ABC NEWS: हिंदू नववर्ष ‘विक्रम संवत 2080’ 22 मार्च दिन बुधवार से शुरू होने जा रहा है. कहते हैं कि ब्रह्मा जी ने सृष्टि की रचना चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि को ही की थी. ज्योतिषियों का कहना है कि हिंदू नववर्ष शुरू होने से पहले अगर घर में कुछ शुभ चीजों को लेकर आ जाएं तो ये बेहद उत्तम और मंगलकारी होगा. घर में इन शुभ चीजों को रखने से आपको पूरे वर्ष शुभ परिणाम मिलते रहेंगे. आइए इन लकी चीजों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

1. लघु नारियल- हिंदू नववर्ष से पहले आप लघु नारियल घर लेकर आ सकते हैं. इस नारियल को लपेटकर तिजोरी में रख दें. इसके घर में रखे होने से भी धन, समृद्धि बरकरार रहती है. लघु नारियल के अन्य प्रयोग भी है.

2. तुलसी का पौधा- हिंदू नववर्ष के मौके पर आप तुलसी का पौधा भी घर लेकर आ सकते हैं. घर में किसी भी तरह का इंडोर प्लांट लगाना शुभ माना जाता है. ऐसे में आप तुलसी लेकर आ सकते हैं. इस पौधे का घर में रहना बेहद शुभ माना जाता है.

3. धातु का कछुआ- विक्रम संवत 2080 से पहले आप धातु का कछुआ खरीदना बेहद शुभ माना जाता है. वास्तु शास्त्र में कछुए को सुख और समृद्धि का प्रतीक माना गया है. हिंदू नववर्ष शुरू होने से पहले पीतल, कांसा या चांदी से बने कछुए की खरीदारी की जा सकती  है.

4. धातु का हाथी- हिंदू नववर्ष से पहले आप घर में धातु से बना हाथी भी घर लेकर आ सकते हैं. इससे सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और बुरी शक्तियों का नाश होने लगता है. ऐसे में इस बार नए साल के लिए ठोस चांदी के धातु से बनी हाथी की प्रतिमा की खरीदारी करें. हाथी रखने से घर में शांति और सुख समृद्धि बनी रहती है.

5. मोती शंख- मोती शंख को रखने से सुख-समृद्धि बने रहती है और धन की कमी नहीं रहती है. ऐसे में नए साल के लिए मोती शंख की खरीदारी करें. इसे पूजा करने के बाद पैसा रखने वाली जगह या तिजोरी में रख दें. इससे तरक्की के नए द्वार खुलते हैं और पैसों की कभी कमी नहीं रहती है.

6. मोर पंख- भगवान श्रीकृष्ण का सबसे प्रियमोर पंख, जिस भी घर में होता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है. अगर आप अपना घर खुशियों से भरना चाहते हैं तो हिंदू नववर्ष से पहले घर में मोर पंख जरूर लाकर रखें. लेकिन 1 से 3 ही मोरपंख होने चाहिए.

7. लाफिंग बुद्धा- हिंदू नववर्ष पर आप एक लाफिंग बुद्धा भी घर लेकर आ सकते हैं. इसे हमेशा घर की उत्तर-पूर्व दिशा की ओर ही रखें. घर में इसे रखने से धन की कमी कभी नहीं आती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media