कश्मीर में भारी बारिश, लखनऊ में कोहरा.. जानें UP से हिमाचल प्रदेश तक के मौसम का हाल

News

ABC NEWS: उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में इन दिनों न्यूनतम तापमान 8 से 12 डिग्री के बीच बना हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के चूरू में कल यानी 8 फरवरी को न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री दर्ज किया गया था. IMD की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत के कई इलाकों में 10 फरवरी तक न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री तक की बढ़त देखी जा सकती है.

दिल्ली में आज कैसा रहेगा

मौसम मौसम विभाग की मानें तो राजधानी दिल्ली में आज यानी 09 फरवरी को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. आज दिल्ली में हल्के बादल छाए रहने के भी आसार हैं. मौसम विभाग की मानें तो 10 फरवरी को दिल्ली में आसमान साफ रहेगा. हालांकि, इसके बाद दिल्ली में 11 फरवरी से तेज हवाएं चल सकती हैं.

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा

मौसम उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में सुबह और शाम के वक्त कोहरा छाया रह सकता है. लखनऊ में भी 11 फरवरी से तेज हवाएं चल सकती हैं. अगर बात गाजियाबाद की करें तो यहां न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. गाजियाबाद में भी 11 फरवरी से तेज हवाएं चल सकती हैं.

बारिश पर ये है अपडेट

पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 10 फरवरी तक बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की मानें तो 09 फरवरी को कश्मीर घाटी में भारी बारिश की संभावना है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज  जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश और हिमपात की तीव्रता बढ़ सकती है. उत्तराखंड के निचले इलाकों में बारिश हो सकती है, वहीं, ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है.

आज उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के दिन और रात के तापमान में एक बार फिर बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media