नैनीताल, पौड़ी समेत उत्तराखंड के सात जिलों में भारी वर्षा के आसार, सतर्क रहने का निर्देश जारी

News

ABC NEWS: मौसम विभाग देहरादून से प्राप्त जानकारी के मुताबिक देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, चंपावत, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर औऱ पिथौड़ागढ़ में मौसम खराब रहेगा. इन जिलों में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है. उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग , टिहरी, पिथौरागढ़, हरिद्वार, बागेश्वर और अल्मोड़ा में रहने वाले लोगों को भी सरकार ने सतर्क रहने को कहा है. इन जनपदों में भी तेज बारिश होने की संभावना है. भारी बारिश के साथ ही बिजली कड़कने के भी आसार हैं. इसके अलावा प्रभावित इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने की भी आशंका है, जिससे सड़कें बाधित हो सकती है.

पहाड़ी जनपदों का हाल
नदियों के किनारे रहने वाले लोगों को भी सतर्क किया गया है. बताया जा रहा है लोगों से उन इलाकों में न जाने की अपील की गई है जहां भूस्खलन का खतरा बना हुआ है. आपको बता दें कि बीते दिनों गौरीकुंड में भूस्खलन हो गया था, जिसमें कई लोग लापता हो गए थे. भारी बारिश के कारण इन लोगों को ढूंढने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने गौरीकुंड आना था, मगर रुद्रप्रयाग में मौसम खराब होने के कारण उनका दौरा रद्द कर दिया गया.
लैंडस्लाइड भी संभव
देहरादून मौसम विभाग ने कहा है कि आज प्रदेश के 7 जिलों देहरादून, टिहरी, पौड़ी ,नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी बारिश हो सकती है इसलिए यहां के प्रशासन को भी सतर्क किया गया है. इन जनपदों के लोगों से कहा गया है कि बहुत ज्यादा जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें. भारी बारिश होने के कारण लैंडस्लाइड हो सकता है इसलिए प्रशासन ने आम लोगों को सतर्क रहने दिए है निर्देश दिए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media