वो नो बॉल फेंक रहे हैं और यहां से सेंचुरी लग रही है, लोस में पीएम मोदी ने विपक्ष को जमकर धोया

News

ABC NEWS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार अपने नौ वर्षों में दूसरी बार अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है, हालांकि संख्याबल को देखते हुए प्रस्ताव का विफल होना संभावित दिखाई देता है. कल लोकसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सरकार की तरफ से जवाब दिया. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अविश्वास प्रस्ताव की जानकारी दे रहे हैं. केंद्रीय रक्ष मंत्री राजनाथ सिंह कल लोकसभा में इसकी जानकारी दी. आपको बता दें कि इससे पहले, जुलाई 2018 में मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाया था. इस अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में सिर्फ 126 वोट पड़े थे, जबकि इसके खिलाफ 325 सांसदों ने वोट दिया था. इस बार भी अविश्वास प्रस्ताव का भविष्य पहले से तय है क्योंकि संख्याबल स्पष्ट रूप से भाजपा के पक्ष में है और निचले सदन में विपक्षी दलों के 150 से कम सदस्य हैं.

 विपक्ष को पीएम मोदी ने कटाक्ष से ‘धोया’

पीएम मोदी ने कहा कि अविश्वास और घमंड इनकी रगों में रस-बस गया है. वे जनता के विश्वास को कभी देख नहीं पाते. अब ये जो शुतुरमुर्ग एप्रोच है, इसके लिए कोई क्या कर सकता है. जो पुरानी सोच वाले लोग रहते हैं, मैं उनसे सहमत नहीं हूं लेकिन जब वे कहते हैं कि कुछ शुभ होता तो काला टीका लगा देते हैं. आज देश का जो मंगल हो रहा है, वाहवाही हो रही है, जय-जयकार हो रहा है. मै आपका धन्यवाद करता हूं कि आपने काले कपड़े पहनकर संसद में आकर इसे मंगल करने का काम किया.

‘विपक्ष ने UPA का अंतिम संस्कार किया, खंडहर पर लगाया नया प्लास्टर’

मोदी बोले कि मैं विपक्ष के साथियों के प्रति संवेदना व्यक्त करना चाहता हूं. आपने अभी बेंगलुरु में करीब दो दशक पुराने UPA का क्रियाक्रम, अंतिम संस्कार किया है. लेकिन साथ में जश्न भी मना रहे थे. यह खंडहर पर नया प्लास्टर लगाने जैसा था. दशकों पुरानी खटारा गाड़ी को इलेक्ट्रिक व्हीकल दिखाने की कोशिश हुई.

‘जब आप 2028 में अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे…’

मोदी ने आगे तंज कसते हुए कि देश का विश्वास है कि 2028 में जब आप अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएंगे तो देश तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा.

डिक्शनरी खोल-खोलकर अपशब्द लेकर आए

पता नहीं कहां-कहां से लेकर आते हैं. चलो अच्छा है, मन हल्का हो गया होगा। अब वैसे भी लोग मुझे दिन-रात कोसते रहते हैं और उन लोगों का चर्चित नारा है- मोदी तेरी कब्र खुदेगी लेकिन मेरे लिए इनकी ये गालियां और अपशब्द मैं उसका भी टॉनिक बना देता हूं और ये ऐसा क्यों करते हैं और क्यों होता है. आज मैं सदन में कुछ सीक्रेट बताना चाहता हूं. मेरा पक्का विश्वास हो गया है कि विपक्ष के लोगों को एक वरदान मिला है. वो ये कि ये लोग जिसका बुरा चाहेंगे, उसका भला ही होगा. एक उदाहरण देखिए, मौजूद है. 20 साल हो गए, क्या कुछ किया लेकिन भला ही हुआ.

भारत की अच्छी बात नहीं सुन सकते ये लोग: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जब चारों तरफ संभावनाएं हैं तो इन लोगों ने अविश्वास प्रस्ताव के जरिए आम लोगों  के भविष्य को तोड़ने की कोशिश की है. आज भारत में रिकॉर्ड विदेशी निवेश आ रहा है. भारत प्रगति कर रहा है. आज भारत की कोई भी अच्छी बात ये सुन नही सकते. यही उनकी अवस्था है। आज गरीब के दिल में अपने सपने पूरे का मौका पैदा हुआ है. आज देश में गरीबी तेजी से घट रही है. नीति आयोग के मुताबिक, पिछले पांच साल में साढ़े 13 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए. आईएमएफ कहता है कि भारत ने अति गरीबी को करीब-करीब खत्म कर दिया है. आज भारत की स्कीम्स की तारीफ की है.

अधीर बाबू के प्रति मेरी संवेदना

पीएम मोदी ने कहा कि 1999 में वाजपेई साहब के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आया. शरद पवार डिबेट कर रहे थे. इस बार ऐसा क्या हो गया कि विपक्ष के इतने बड़े नेता अधीर जी को बोलने का मौका नहीं मिला. कोई नहीं आज उनको मौका मिला. मैं नहीं जानता कि आखिर आपकी क्या मजबरी है, आपने क्यों अधीर बाबू को किनारे कर दिया. उनको बोलने तक का समय नहीं दिया. कांग्रेस बार-बार उनका अपमान करती है. कभी चुनाव के नाम पर उन्हें अस्थायी रूप से फ्लोर लीडर से हटा देती है. कोलकाता (ममता) से फोन आया होगा. हम अधीर बाबू के प्रति पूरी संवेदना व्यक्त करते हैं.

वो नो बॉल फेंक रहे हैं और यहां से सेंचुरी लग रही है

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला। कहा कि इन्हें देश की परवाह नहीं, अपनी परवाह है. आप लोग जुटे तो अविश्वास प्रस्ताव पर जुटे, आपके कट्टर साथी, उनकी शर्त पर जुटे. इस अविश्वास प्रस्ताव पर भी हमने कैसी चर्चा की. सोशल मीडिया पर मैं देखता हूं. ये हाल है आपका। मजेदार इस बात का है कि फिल्डिंग भी यहीं से हूं और छक्के-चौके यहीं से लग रहे हैं. वो नो बॉल फेंक रहे हैं और यहां से सेंचुरी लग रही है. आप तैयारी करके क्यों नहीं आते.

विपक्ष को भारत की सेना नहीं दुश्मन के दावों पर भरोसा’

मोदी ने कहा कि हमारी सरकार जो भी योजना लाई उसका कांग्रेस और सहयोगी पार्टियों ने मजाक उड़ाया. मोदी बोले कि कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टियों को भारत और उसके सामर्थ्य पर कभी भरोसा नहीं रहा. जैसे पाकिस्तान सीमा पर हमले करता था. आतंकवादी भेजता था और सब करके मुकर जाता था. कांग्रेस को पाकिस्तान से ऐसा प्रेम था कि उसकी बात पर भरोसा हो जाता था. कांग्रेस को कश्मीर के आम लोगों पर नहीं हुर्रियत पर विश्वास था. भारत ने आतंकवाद पर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक लेकिन इनको भारत की सेना नहीं दुश्मन के दावों पर भरोसा था. आज कोई भी भारत के लिए अपशब्द बोलता है तो इनको उसपर तुरंत विश्वास हो जाता है. इनको भारत को बदनाम करने में मजा आता है. कांग्रेस को भारत की कोरोना वैक्सीन पर भी विश्वास नहीं था. मोदी ने आगे कहा कि अब देश की जनता को कांग्रेस में अविश्वास है, उसपर भरोसा नहीं है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media