इंग्लैंड की हैना ने आगरा के छोरे से की शादी, गोबर उठाने में भी नहीं है परहेज

News

ABC NEWS: UP के आगरा में एक शादी सुर्खियों में है. यहां एक गोरी मेम जिले के लड़के के साथ सात फेरे लिए. दोनों की मुलाकात 3 साल पहले सोशल मीडिया के जरिए हुई थी. दोस्ती के बाद दोनों के बीच लव अफेयर हो गया. इसके बाद गोरी मेम ने शादी के बंधन में बंधने की ठान ली और ईश्वर को साक्षी मानकर कसम खाई कि प्यार को पति बनाकर हर पल साथ रहेंगी.

आगरा के बमरौली कटारा गाड़े के नगला गांव निवासी पालेंद्र सिंह(28 साल) जिले की ही प्राइवेट कंपनी में सेल्स मैनेजर हैं. कोविड की पहले लहर में वो सोशल मीडिया पर पॉडकास्ट शेयर किया करता था. जोकि धार्मिक मामलों पर होते थे. इसी दौरान वह इंग्लैंड की हैना हाबिट(नर्स) के संपर्क में आया. इसके बाद दोनों एक दूसरे से बातचीत करने लगे. धीरे-धीरे बातें आगे बढ़ती गईं और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया.

हिंदू रीति रिवाज से की शादी

पालेंद्र ने बताया कि 3 साल के अफेयर के बाद हम दोनों ने आपसी और दोनों परिवारों की सहमति के बाद शादी करने का निर्णय लिया. गांव के मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी कर ली. इस दौरान सभी ने नव-दंपती को आशीर्वाद और शुभकामनाएं दीं.

जानवरों का दूध निकालना सीखूंगी

हैना ने बताया कि उन्हें भारतीय रीति रिवाज बहुत पसंद हैं. शादी के बाद हिंदी सीखने की कोशिश करूंगी. साथ ही यहां के परिवेश में खुद को ढालूंगी. इंग्लैंड और यहां के माहौल में बहुत अंतर है. नई चीजें सीखना बहुत अच्छा लगता है. अगर मौका मिला तो गाय का गोबर उठाना और जानवरों का दूध निकालना भी सीखूंगी. पालेंद्र के परिवार में एक बड़ा भाई, छोटी बहन और मां-बाप हैं. पिता किसान और मां ग्रहणी है. बड़ा भाई पोलैंड में नौकरी करता है.

शादी को लेकर गांव में कौतूहल

पालेंद्र की मां सुभद्रा देवी ने बताया दोनों के निर्णय से वह बहुत खुश हैं. विदेशी बहू उनका बहुत सम्मान करती है. उसको हिंदी नहीं आती है लेकिन वह बातों को समझने की कोशिश करती है. इस शादी को लेकर गांव में कौतूहल है. लोगों का कहना है कि गांव में विदेशी दुल्हन आई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media