गुजरात की जगह लखनऊ में क्रिकेट मैच होता तो इंडिया जीतती, अखिलेश यादव का किस पर निशाना?

News

ABC NEWS: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने मंगलवार को कहा कि क्रिकेट वर्ल्ड कप का जो फाइनल मैच गुजरात में हुआ है वह लखनऊ के स्टेडियम में होता तो इंडिया की टीम जीत जाती. लखनऊ में बहुत लोगों का आशीर्वाद टीम इंडिया को मिलता. यहां एक तो भगवान विष्णु का आशीर्वाद मिलता क्योंकि स्टेडियम का नाम इकाना है. बीजेपी वालों से रहा नहीं गया और अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर दिया. अगर लखनऊ के स्टेडियम में मैच होता तो भगवान विष्णु के साथ-साथ अटल बिहारी वाजपेयी का भी आशीर्वाद मिलता और इंडिया जीत गई होती. अखिलेश ने कहा कि अब सुनने में आ रहा है कि गुजरात के स्टेडिमय की पिच भी गड़बड़ थी. जो लोगों की तैयारी थी वह भी आधी अधूरी रह गई. इसलिए कभी कभी समय भी बताता है। अब समय उनका नहीं है, समय दूसरे लोगों का आ गया है.


अखिलेश यादव सैफई में समाजवादी पीडीए यात्रा के समापन समारोह को संबोधित कर रहे थे. यह यात्रा 40 जिलों से 208 दिनों में गुजरी है. इस दौरान इसने यूपी के 42 लोकसभा क्षेत्रों और 202 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए 8500 किलोमीटर की यात्रा की है. अखिलेश ने यात्रा में शामिल पदयात्री और साइकिल यात्रियों को बधाई देते हुए कहा कि जब यात्रा शुरू हुई तो यह लोकतंत्र बचाओ, संविधान बचाओ यात्रा थी. मुझे खुशी इस बात की है कि समाजवादी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता आपके कार्यक्रम में शामिल हुए.

अखिलेश ने कहा कि कल नेताजी का जन्मदिन हम मनाएंगे. उससे पहले आज सैफई में यह यात्रा समाप्त हो रही है. अखिलेश ने कहा कि इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है कि जहां से हमें साइकिल मिली. जहां से नेताजी ने समाजवादियों को जगाया और न केवल सैफई के लोगों को जगाया बल्कि देश के लोगों को जगाया.

कहा कि नेताजी ने साबित किया कि गांव आर्थिक और सामाजिक रूप से संपन्न होगा तो कितनी खुशहाली आएगी. एक एक  गांव को उन्होंने उदाहरण दिया. आज भी नेताजी को याद करते हैं तो सैफई को भी याद करते है. जिस सैफई में नेताजी ने जीवन भर संघर्ष किया उस स्थान पर आज यह यात्रा कुछ समय के लिए रुक रही है. आगे फिर यह यात्रा चलेगी और इससे भी शानदार यात्रा होगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media