गुटखे के पाउच ने ले ली अंजलि की जान, महोबा की 11वीं की छात्रा ने कर लिया सुसाइड

News

ABC NEWS: महोबा में बुधवार को 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. कारण सिर्फ इतना था कि टीचर को उसके स्कूली बैग से गुटखे का एक पाउच मिला. इसके बाद टीचर ने उसके पिता को कॉलेज बुलाया और पिता से उसकी शिकायत कर दी. यही नहीं, उसे पिता के सामने डांट भी लगाई. किशोरी की मौत हो जाने से उसके परिवार में कोहराम मच गया. फांसी के फंदे पर लटके किशोरी के शव को उतार कर परिवार के लोग अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों से उसे मृत घोषित कर दिया है. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अग्रिम कार्यवाही में जुट गई.

यहां की है घटना
यह घटना कबरई थाना कस्बा क्षेत्र के विवेक नगर मोहल्ला की है. विवेक नगर में रहने वाले अमित साहू की 17 वर्षीय पुत्री अंजली कक्षा 11 की छात्रा थी. परिजन ने बताया कि मृतका का पिता मोहल्ले में ही एक किराना की दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है, जबकि बेटी एक कन्या इंटर कॉलेज में पढ़ाई करती थी. स्कूल टीचर ने छात्रा के स्कूल बैग से गुटखा का पाउच बरामद किया था. अध्यापक ने  छात्रा के पिता को कॉलेज बुलाकर बेटी  के गुटखा खाने की आदत की शिकायत की.  यही नहीं टीचर ने गुटखे की लत छुटने तक स्कूल ना भेजने की हिदायत देते हुए लड़की को पिता के साथ घर भेज दिया.

छात्रा ने महसूस किया अपमानित
शायद यही वजह है कि गुटखा खाने की लत की शिकायत पिता से होने पर छात्रा खुद को लज्जित और अपमानित महसूस कर फांसी के फंदे पर झूल गई. मृतका के पिता ने बताया हम बेटी को स्कूल से घर ले आये और सभी लोग अपने काम में लग गए.  मगर किसी को ये अंदेशा नहीं था कि उनकी बेटी इतना बड़ा कदम उठा लेगी.  बताया जाता है कि मकान के ऊपरी कमरे में जाकर मां की साड़ी से फांसी के फंदे पर किशोरी झूल गई.  जब बहुत देर तक बेटी घर में नहीं दिखाई दी तो परिजन छत पर पहुंचे जहां ऊपर के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद मिला.

फांसी के फंदे पर लटकी हुई किशोरी 
पड़ोसियों की मदद से दरवाजा खोला गया तो नजारा देख सभी हैरत में पड़ गए. किशोरी फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी.  जिसे देख परिजनों के हाथ पैर फूल गए. तत्काल उसे नीचे उतारकर इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कबरई लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. छात्रा की मौत होने से उसके परिवार में कोहराम मच गया. परिवार इस सदमे में है कि सिर्फ गुटखा के कारण उसकी पुत्री ने आत्महत्या कर ली या फिर कोई और वजह है.  सूचना मिलने पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के भेज दिया और अग्रिम कार्यवाही में जुट गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media