Gujrat: भूपेंद्र पटेल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, PM मोदी ने दी बधाई, कही ऐसी बात

News

ABC News: गुजरात में नई सरकर का गठन हो गया है. भूपेंद्र पटेल ने आज गांधीनगर में आयोजित समारोह में गुजरात के सीएम के तौर पर शपथ ले ली है. गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भूपेंद्र पटेल को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. गुजरात के गांधीनगर में सीएम के शपथ ग्रहण का समारोह आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्याथ, बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और कई केंद्रीय मंत्री शामिल हुए.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि, “गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर भूपेंद्र भाई पटेल जी को बहुत-बहुत बधाई. मैं उन सभी को भी बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने मंत्री के रूप में शपथ ली. यह एक ऊर्जावान टीम है जो गुजरात को और भी नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी.”  शपथ लेने के बाद सीएम भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताया. आज शपथ लेने के बाद से गुजरात के सीएम के तौर पर भूपेंद्र पटेल का दूसरा कार्यकाल शुरू हो गया. भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. राज्य में उनके नेतृत्व में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. गुजरात में बीजेपी ने अब तक की सबसे ज्यादा सीट दर्ज करके सरकार बनाई है. गांधीनगर में आज सीएम भूपेंद्र पटेल के अलावा कई विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. हर्ष सांघवी, जगदीश विश्वकर्मा, पुरुषोत्तम सोलंकी, बचूभाई खाबड़, मुकेश पटेल, प्रफुल्ल पंशेरिया, भीखूसिंह परमार, कुंवरजी हलपति, कुंवरजी बावलिया, मुलुभाई बेरा, कुबेर डिंडोर, भानुबेन बाबरिया, कनुभाई देसाई, ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल और बलवंतसिंह राजपूत आज गुजरात में शपथ लेने के बाद मंत्री बन गए हैं.

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव में बीजेपी ने कुल 182 विधानसभा सीटों में से 156, कांग्रेस ने 17, आप ने 5 और अन्य उम्मीदवारों ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की. गुजरात में बीजेपी की यह लगातार 7वीं विजय है. भूपेंद्र पटेल ने बीते शुक्रवार को अपनी पूरी कैबिनेट के साथ इस्तीफा दिया था, जिसके बाद आज गुजरात में नई सरकार का गठन हो गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media