5 छक्के भूलकर रिंकू सिंह के सामने फिर गुजरात टाइटन्स, हार्दिक निकालेंगे तोड़?

News

ABC NEWS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन में गुजरात टाइटन्स (GT) की टीम आज (29 अप्रैल) कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से भिड़ेगी. केकेआर ने लगातार चार मैच गंवाने के बाद पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को हराकर वापसी की थी.

दूसरी तरफ गुजरात टाइटंस अपने मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के दम पर पिछले दोनों मैच जीतकर अपना अभियान पटरी पर लाने में कामयाब रही है. कोलकाता में यह मुकाबला दोपहर बाद 3.30 बजे शुरू होगा.

कोलकाता और गुजरात के बीच इस सीजन में यह दूसरी टक्कर है. पिछले मैच में केकेआर ने बाजी मारी थी. तब आखिरी ओवर में रिंकू सिंह ने लगातार 5 छक्के लगाकर कोलकाता टीम को जीत दिलाई थी. ऐसे में इस मुकाबले में अब हार्दिक को रिंकू सिंह का तोड़ निकालना होगा.

आंद्रे रसेल और सुनील नरेन नहीं चल रहे
केकेआर के कैरेबियाई धुरंधर आंद्रे रसेल और सुनील नरेन नहीं चल रहे हैं, जबकि नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर चोटिल हैं. अब उसे जेसन रॉय के रूप में नया ट्रंप कार्ड मिला है. इंग्लैंड के इस सलामी बल्लेबाज ने पिछले मैच में आक्रामक अर्धशतक जड़कर केकेआर के लिए मजबूत मंच तैयार किया था, जिसका फायदा उठाकर कप्तान नीतीश राणा, रिंकू सिंह और डेविड वीसा ने आरसीबी के खिलाफ टीम का स्कोर 200 रनों पर पहुंचाया था.

आरसीबी के खिलाफ इस मैच में जीत से केकेआर 10 टीमों की अंक तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गया है, लेकिन प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिए अभी उसे लंबी राह तय करनी होगी. केकेआर के अभी केवल छह अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने के लिए बाकी बचे छह मैचों में से कम से कम पांच मैचों में जीत दर्ज करनी होगी.

केकेआर के लिए हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस की टीम से पार पाना आसान नहीं होगा जिसके पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण और कुशल बल्लेबाज हैं. गुजरात की टीम अभी सात मैचों में 10 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है.

अफगानी स्पिनर्स के भरोसे रहेगी गुजरात टीम
गुजरात के पास मोहम्मद शमी के रूप में अनुभवी तेज गेंदबाज है, जबकि स्वयं हार्दिक पावर प्ले में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. केकेआर के बल्लेबाजों को हालांकि अफगानिस्तान के दोनों स्पिनरों राशिद खान और नूर अहमद की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा. यह दोनों स्पिनर बीच के ओवरों में विरोधी टीम के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं.

बल्लेबाजी में गुजरात के पास शीर्ष क्रम में शुभमन गिल हैं जो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उसके पास निचले मध्यक्रम में डेविड मिलर, अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया जैसे आक्रामक बल्लेबाज हैं. केकेआर के पास वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा स्पिन विभाग में अच्छी भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन अनुभवी नरेन ने पिछले 5 मैचों में एक भी विकेट नहीं लिया है.

तेज गेंदबाजी विभाग में केकेआर अभी तक उचित संयोजन तैयार नहीं कर पाया है. केवल उमेश यादव ही अकेले ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो अभी तक उसके सभी मैचों में खेले हैं. उमेश सहित उसका कोई भी तेज गेंदबाज अभी तक प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर पाया है जो कि केकेआर के लिए चिंता का विषय है.

ये हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

कोलकाता टीम: एन जगदीसन (विकेटकीपर), जेसन रॉय, वेंकटेश अय्यर/सुयश शर्मा (इम्पैक्ट प्लेयर), नीतीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, डेविड वीस, वैभव अरोड़ा, सुनील नरेन, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती.

गुजरात टीम: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल/ जोश लिटिल (इम्पैक्ट प्लेयर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशीद खान, मोहम्मद शमी, नूर अहमद और मोहित शर्मा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media