विदाई के बाद परीक्षा देने पहुंचा दूल्हा, सेंटर के बाहर दुल्हन करती रही इंतजार

News

ABC NEWS: शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन एक दूजे के हो जाते हैं. क्या हो जब शादी के ठीक बाद दूल्हा, दुल्हन को अकेला छोड़ दे. ये दिलचस्प मामला धर्मनगरी हरिद्वार में सामने आया है, जहां दूल्हा विदाई के बाद सीधा परीक्षा देने पहुंच गया. आइए बताते हैं पूरा मामला.

आपको बता दें कि हरिद्वार में एक दूल्हा विदाई के बाद सीधा एलएलबी की पेपर देने कॉलेज पहुंच गया. दूसरी तरफ उसकी दुल्हन सेंटर के बाहर गाड़ी में उसका इंतजार करती रही. जब परीक्षा खत्म होने के बाद दूल्हा बाहर आया, तो दुल्हन के चेहरे पर अलग ही मुस्कान देखने को मिली. वहीं, दूल्हे ने अपने जीवन के साथी और अपने भविष्य की चिंता करते हुए एलएलबी का पेपर देना ज्यादा जरूरी समझा. वहीं, इस मामले की चर्चाएं चारों तरफ हो रहीं हैं.

विदाई के बाद दूल्हा घर नहीं पेपर देने पहुंचा कॉलेज
दरअसल, हरिद्वार श्यामपुर कांगड़ी गाजीवाला के रहने वाले तुलसी प्रसाद कि हरियाणा के हिसार में कल शादी हुई थी. आज उनका एलएलबी का पेपर था. पेपर होने की वजह से तुलसी विदाई के बाद घर ना जाकर सीधा एलएलबी का पेपर देने पहुंचे. इस मामले में तुलसी प्रसाद ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कल हिसार में उनकी शादी हुई, मगर आज एलएलबी का पेपर था. पेपर भी देना था, अगर सीधा घर जाते तो देर हो जाती. इसलिए मैं सीधा पेपर देने कॉलेज आ गया. शादी के रीति रिवाज अब घर जाकर पूरे किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि शादी के जोड़े में पेपर देने पर कुछ अजीब तो लगा, मगर पेपर देना भी जरूरी था.

लॉ कॉलेज के प्रधानाचार्य ने दी जानकारी
इस मामले में पूर्णानंद तिवारी लॉ कॉलेज के प्रधानाचार्य अशोक कुमार तिवारी ने जानकारी दी. उन्होने बताया कि शादी के जोड़े में जिस छात्र ने पेपर दिया है, उसका एलएलबी का 5 वें सेमेस्टर का पेपर था. अगर वो पेपर छोड़ देते तो उनका एक साल खराब हो जाता. इसलिए उन्होंने शादी के कपड़ो में ही पेपर देने की परमिशन मांगी थी. इसलिए शादी के बाद घर न जाकर तुलसी प्रसाद सीधा कॉलेज पेपर देने पहुंचे. इनके द्वारा अपने नए जीवन की शुरुआत के साथ ही अपने पेपर को प्राथमिकता दी है, ये काफी अच्छी बात है. उनके साथ दुल्हन भी आई थी, जो गाड़ी में अपने दूल्हे का इंतजार करती रही.

आपको बता दें कि तुलसी प्रसाद ने शादी के बंधन में बंधने के बाद अपने नए जीवन की शुरुआत की है. मगर भविष्य की चिंता करते हुए पहले एलएलबी का पेपर देने कॉलेज पहुंचे. तुलसी प्रसाद के इस कदम की सराहना सभी लोग कर रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media