कानपुर पहुंची राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आंगनबाड़ियों को दी एक मां की तरह सीख

News

ABC NEWS: (भूपेंद्र तिवारी)  पोषण माह के अंतर्गत किट वितरित करने शुक्रवार को कानपुर पहुचीं राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल कुछ अलग अंदाज में नजर आईं. एक मां की तरह उन्होंने बच्चों को बड़ा करने की सीख आंगनबाड़ियों को दी. उन्होंने कहा आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को पानी बचाने, खाना बर्बाद न करने, स्वच्छता की सीख दी जानी चाहिए. बच्चों को शुद्ध भाषा का ज्ञान होना चाहिए दुनिया बदल चुकी है,बच्चों को भी हमे उसी तरह पहले से ही ढालना होगा. इस दौरान राज्यपाल ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को किट और प्रोत्साहन राशि की चेक वितरित की.

उन्होंने कहा आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों को पानी बचाने, खाना बर्बाद न करने, स्वच्छ भारत अभियान की सीख दी जानी चाहिए.

आंगनबाड़ी केंद्रों का निर्माण बच्चों को देखकर किया जाए. इससे पहले राज्यपाल का बच्चों ने पुष्प देकर स्वागत किया. फिर उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को किट और प्रोत्साहन राशि की चेक वितरित की. कार्यक्रम के बाद सभागार में ही विद्या भारती की टीम ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को प्रशिक्षण भी दिया.

इसमें मुख्य रूप से महापौर प्रमिला पांडे, कुलपति विनय पाठक, डीएम विशाख जी, जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल वरुण आदि मौजूद रहे. खीर खाकर हसने लगी वैष्णवी राज्यपाल ने सभागार में आने से पहले समूह की महिलाओं द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को देखा, जिसमे महिलाओं ने अपने हांथों से बनाया था.इसके बाद दो गर्भवतियों को गोद भराई की फिर नवाबगंज की एक साल की वैष्णवी और कल्याणपुर के तुसार को अपने हाथों से खीर खिलाई. इसके बाद खिलौना बजाय तो बच्चों के चेहरे खिल उठे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media