गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट कर सकती है 10,000 कर्मचारियों की छंटनी!

Spread the love

ABC News: गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट अपने 10,000 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है. मेटा, अमेजन, ट्विटर और सेल्सफोर्स के बाद अल्फाबेट की छंटनी करने की बारी है. माना जा रहा है कि कंपनी अपने कुल वर्कफोर्स के 6 फीसदी बराबर कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल खराब परफॉरर्मेंस वाले कर्मचारियों को न्यू रैकिंग और परफॉर्रमेंस इप्रूवमेंट प्लान के तहत 10,000 के करीब कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है. नए परफॉर्रमेंस मैनेजमेंट सिस्टम के जरिए अगले साल की शुरुआत में हजारों ऐसे कर्मचारियों को बाहर निकाला जाएगा जिनका प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है. मैनेजर्स इन एम्पलॉयज के लिए रेटिंग्स का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे उन्हें बोनस और स्टॉक ग्रांट ना देना पड़े. इस नए सिस्टम के जरिए ऐसे 6 फीसदी यानि 10,000 कर्मचारियों का अलग कैटगरी में रखने को कहा गया है जिसका प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है. अल्फाबेट में करीब 1,87,000 कर्मचारी काम करते हैं. अमेरिकी सिक्योरिटिज एंड एक्सचेंज कमीशन फाइलिंग के मुताबिक अल्फाबेट में काम करने कर्मचारी का औसत वेतन 2,95,884 डॉलर है. अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर संकट और मंदी की आशंका के चलते 2022 की तीसरी तिमाही में अल्फाबेट का मुनाफा 27 फीसदी घटकर 13.9 अरब डॉलर रहा है. जबकि रेवेन्यू 6 फीसदी बढ़कर 69.1 अरब डॉलर रहा है. हाल ही में अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा था कि वे अल्फाबेट को 20 फीसदी और सक्षण बनायेंगे. अपने इस बयान के जरिए उन्होंने छंटनी के संकेत दिए थे. रिपोर्ट के मुताबिक जिन लोगों को निकाला जाना उनमें से कुछ लोगों को अल्फाबेट ने कंपनी में नई भूमिका में आवेदन करने के लिए 60 दिनों का समय दिया है. गूगल ने नई हायरिंग पर भी रोक लगा दी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media