धर्म परिवर्तन का विरोध करने पर युवती को जिंदा जलाने की कोशिश, दशा नाजुक

News

ABC NEWS: कानपुर में धर्मांतरण का विरोध करने पर युवती को जिंदा जलाने कोशिश की गई. नौकरी का झांसा देकर युवती को लखनऊ बुलाया. वहां पर धर्मांतरण का प्रयास किया लेकिन, युवती जब राजी नहीं हुई, तो उसे बंधक बनाकर तार से कई दिनों तक बेरहमी से पीटता रहा.

फिर भी नहीं मानी तो मिट्‌टी का तेल डालकर जिंदा फूंकने का प्रयास किया. सूचना मिलते ही परिजन बुधवार को लखनऊ पहुंचे. उसे लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से डॉक्टरों ने उसे कानपुर रेफर कर दिया है. फिलहाल युवती की हालत नाजुक है. उसका शरीर चेहरे से लेकर कमर तक पूरा जल गया है. वही, पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

शरीर के हर अंग पर हैं मारपीट के निशान

रविदास पुरम गुजैनी में रहने वाली 17 साल की किशोरी के माता-पिता की मौत हो चुकी है. वह अपनी दादी के साथ रहती है. आर्थिक तंगी के चलते वह यशोदा नगर के एक पार्लर में काम करती है.

3 महीने पहले एक सहेली के जरिए उसकी मुलाकात लखनऊ के एक बड़े पार्लर में काम करने की बात कहने वाले मो. शहनवाज से हुई थी. शहनवाज ने उसे नौकरी का झांसा देकर 9 दिसंबर को लखनऊ में अपने घर ईको गार्डन गली नंबर-13 पर बुलाया.

किशोरी ने बताया, “शहनवाज ने पहले मेरा धर्मांतरण कराने का प्रयास किया. जब मैंने इसका विरोध किया तो उसने 3 जनवरी को मुझे बंधक बना लिया. मुझे बांधकर कई दिनों तक तार से पीटा। फिर भी मैं राजी नहीं हुई, तो मेरे ऊपर मिट्‌टी का तेल डालकर जिंदा फूंकने का प्रयास किया.”

मामले की जानकारी होने पर परिजन लखनऊ पहुंचे. उसे आनन-फानन में उसको सिविल अस्पताल में भर्ती कराया. 10 जनवरी को डॉक्टरों ने युवती को कानपुर रेफर कर दिया. हालत गंभीर होने पर परिजनों ने गुजैनी थाने पर मामले की जानकारी दी.

इसके बाद पुलिस ने उसे उर्सला में भर्ती कराया। पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर मो. शहनवाज के खिलाफ जिंदा जलाने, मारपीट, एससी/एसटी एक्ट समेत अन्य गंभीर धाराओं में FIR दर्ज की गई है.

जांच में सही निकले युवती के आरोप
तेल डालकर फूंकने से किशोरी का शरीर चेहरे से लेकर कमर तक पूरा जल गया है. ADCP साउथ अंकिता शर्मा ने जांच की तो प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन में आरोप सही निकले. गंभीर रूप से जली हुई किशोरी को बेहतर इलाके को निजी अस्पताल से उर्सला में भर्ती कराया.

इसके बाद परिजनों की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की. इतना ही नहीं, गुजैनी थाना प्रभारी की अध्यक्षता में पुलिस की एक टीम को आरोपी को पकड़ने और जांच के लिए लखनऊ भेज दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media