गुलाम नबी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले- राहुल को महंगाई, रोजगार की याद तो आई

News

ABC News: कांग्रेस को छोड़ चुके गुलाम नबी आजाद ने जम्मू पहुंचने पर कहा कि कुछ हालात की वजह से और कुछ बदकिस्मती से कांग्रेस छोड़नी पड़ी है. ये एक नई शुरुआत है, एक नई आवाज है. पार्टी छोड़ने के बाद कांग्रेस के पूर्व नेता गुलाम नबी आजाद जम्मू के सैनिक फार्म में अपनी पहली जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचे हैं. राहुल गांधी की हल्ला बोल रैली पर आजाद ने कहा कि ‘राहुल को बहुत-बहुत मुबारकबाद. उनको 8 साल बाद महंगाई और रोजगार याद तो आया.’ हालांकि कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद के पार्टी नेतृत्व के खिलाफ सार्वजनिक बयानों को सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर शुरू की गई ‘ध्यान भटकाने की रणनीति’ करार दिया है.

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि 2005 से 2008 तक ‘मैं जम्मू कश्मीर का मुख्यमंत्री था. लेकिन कुछ साथी बीच में छोड़कर चले गए थे. इसलिए मेरा एजेंडा उस वक्त पूरा नहीं हो पाया. हमारा एक खुशहाल जम्मू-कश्मीर बनाने का एजेंडा था. जो उस वक्त मेरे साथ कैबिनेट में थे, जितने भी तजुर्बेकार और काबिल लोग थे, एमएसए और मंत्री, वह सब हमारे साथ आएं और हम सब मिलकर उस अधूरे एजेंडा को पूरा करेंगे.’ आजाद ने कहा कि जम्मू कश्मीर की खुशहाली का जो सपना था जो टेक ऑफ हुआ था, आधे पर पहुंचा था, लेकिन वह खुशाली कुछ लोगों को पसंद नहीं आई. आजाद ने पीडीपी पर इशारों से निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों को खुशहाली पसंद नहीं आई. क्योंकि उन्हें लगा कि यह इतना मशहूर हो जाएगा कि हमें वोट ही नहीं मिलेंगे. इसलिए उन्होंने बीच में ही साथ छोड़ दिया. जिन लोगों ने मुझे पैदल किया वे आज खुद पैदल हो गए हैं.आजाद ने कहा कि जम्मू कश्मीर की खुशहाली का जो सपना था जो टेक ऑफ हुआ था, आधे पर पहुंचा था, लेकिन वह खुशाली कुछ लोगों को पसंद नहीं आई. आजाद ने पीडीपी पर इशारों से निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोगों को खुशहाली पसंद नहीं आई. क्योंकि उन्हें लगा कि यह इतना मशहूर हो जाएगा कि हमें वोट ही नहीं मिलेंगे. इसलिए उन्होंने बीच में ही साथ छोड़ दिया. जिन लोगों ने मुझे पैदल किया वे आज खुद पैदल हो गए हैं. अपनी भविष्य की राजनीतिक योजना का संकेत देते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह नई पार्टी जो बनेगी वह नेशनल ही होगी. लेकिन हमें नेशनल की जल्दी नहीं है, शुरुआत जम्मू-कश्मीर से होगी. जम्मू-कश्मीर में किसी भी वक्त इलेक्शन हो सकता है. आजाद ने कांग्रेस की बदहाली को उजागर करते हुए कहा कि ‘कांग्रेस का हाल हम देख रहे हैं. पिछले 8 साल से हम पूरे देश में देख रहे हैं. 49 असेंबली इलेक्शंस हुए, उसमें 39 कांग्रेस हार गई. अब केवल 2 राज्यों में कांग्रेस है. आजाद ने कहा कि हमने सोचा कि हम अपना घर बनाएंगे. जिसमें सभी ईंट रखेंगे, कोई रेत नहीं रखेगा. क्योंकि राष्ट्रीय स्तर पर रेत केवल जोड़ने वाला है, लेकिन केवल रेत से मकान नहीं बनता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media