96% अंक पाकर भी फेल हो गई अमेठी की भावना वर्मा, कारण जानकर लोग हैरान

News

ABC NEWS: यूपी बोर्ड ने मंगलवार को 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए. हाईस्कूल में 90 प्रतिशत रिजल्ट गया है. इंटर में 75 प्रतिशत से ज्यादा छात्र पास हो गए हैं। इस बीच अमेठी में 96 प्रतिशत अंक पाने के बाद भी हाईस्कूल की छात्रा भावना वर्मा फेल हो गई है. भावना के साथ ही पांच अन्य छात्र भी अच्छे अंक मिलने के बावजूद उत्तीर्ण नहीं हो सके हैं. यह मामला श्री शिव प्रताप इंटरमीडिएट कॉलेज अमेठी का है. यहां हाईस्कूल में छह बच्चे थ्योरी में तो पास हुए हैं लेकिन प्रैक्टिकल में फेल हो जाने से उनका परिणाम फेल दिखा रहा है. इस परिणाम को लेकर बच्चे व परिजन बेहद मायूस नजर आ रहे हैं. छात्रा ने सीएम योगी से अब न्याय की गुहार लगाने की बात कही है. जिसे भी भावना के बारे में पता चल रहा है वह हैरान है.

श्री शिवप्रताप इंटर कालेज की छात्रा भावना वर्मा को वैसे तो 96 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए लेकन परीक्षा परिणाम में वह फेल हो गई है. विद्यालय के ही छात्र अनंतदीप 91.33 प्रतिशत, उवैस रजा 94.60 प्रतिशत, हर्ष कुमार 60 प्रतिशत, सर्वेश कुमार 52.60 प्रतिशत व अर्चिता शुक्ला 62.60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने के बावजूद पास नहीं हुए. बच्चों ने कहा कि हमने पूरे मनोयोग से परीक्षा दी थी और हमें अच्छे अंक भी मिले हैं, फिर भी हमें फेल दिखाया जा रहा है. यह प्रैक्टिकल में कम नंबर मिलने से है.

विद्यालय के प्रधानाचार्य नवल किशोर सिंह ने बताया कि बच्चों को प्रैक्टिकल में मानक के अनुरूप अंक दिए गए थे लेकिन वह त्रुटिवश महज 3 अंक दिखा रहा है. इस कारण बच्चों का परिणाम फेल नजर आ रहा है. जिला विद्यालय निरीक्षक उदय प्रकाश मिश्र ने बताया कि मामला संज्ञान में नहीं है. यदि ऐसा मामला है तो उसे दुरुस्त कराया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media