गौतम अदाणी की 12 पायदान सुधरी रैंकिंग, 24 घंटों में संपत्ति में 1.97 अरब डॉलर की बढ़ोतरी

News

ABC News: दिग्गज कारोबारी और अदाणी ग्रुप के चैयरमैन गौतम अदाणी की मुश्किलें धीरे-धीरे खत्म होती नजर आ रही हैं. अमेरिकी शार्ट सेलर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद गौतम अदाणी की संपत्ति 24 जनवरी के बाद लगातार गिर रही थी और वे अमीरों की लिस्ट में 34वें स्थान पर आ गए थे, लेकिन बीते एक हफ्ते से उनकी नेटवर्थ लगातार बढ़ रही है.

Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक गौतम अदाणी की संपत्ति बढ़कर 54 अरब डॉलर हो गई है. पिछले एक हफ्ते में शेयरों में जारी तेजी के बाद अदाणी ने अमीरों की लिस्ट में जोरदार वापसी की है. उनकी नेटवर्थ में तेज इजाफा हुआ है, जिसके बाद अदाणी ने अरबपतियों की लिस्ट में ऊंची छलांग लगाई है. शेयरों के लगातार गिरने के कारण दुनिया के अमीरों की लिस्ट में अदाणी 34वें पायदान पर पहुंच गए थे. पिछले एक हफ्ते में उन्होंने इस स्तर से 12 पायदान की छलांग लगाई है. फिलहाल वह 22वें नम्बर पर हैं. उनकी कुल संपत्ति 54 अरब डॉलर पर हो गई है. Bloomberg Billionaires Index के आंकड़ों के मुताबिक, गौतम अडानी की संपत्ति में बीते 24 घंटों में 1.97 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि फरवरी के अंत में उनकी संपत्ति घटकर 37.7 अरब डॉलर रह गई थी. 24 जनवरी को अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग ने अदाणी ग्रुप को लेकर अपनी रिपोर्ट में कई तरह के दावे किए थे. अदाणी समूह ने उनका खंडन किया था. लेकिन इस रिपोर्ट के आने के बाद अदाणी समूह की सभी कंपनियों के शेयरों में तेज बिकवाली शुरू हो गई. एक महीने में अदाणी के शेयर 85 फीसदी तक टूट गए .लेकिन हाल के दिनों में शेयर लगातार मजबूत हो रहे हैं. अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) के शेयर गुरुवार के शुरुआती सत्र में बीएसई पर 3% से अधिक गिरकर 1,950 रुपए प्रति शेयर हो गए. अदाणी पावर और अदाणी विल्मर के शेयरों में 5% अपर सर्किट लगा. एनएसई ने कुछ शेयरों पर अतिरिक्त निगरानी तंत्र (एएसएम) लगा दिया है. अदानी ट्रांसमिशन, अदानी टोटल गैस, अदानी ग्रीन एनर्जी भी 5% के ऊपरी सर्किट तक पहुंच गए थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media