गेटमैन ने बंद नहीं किया फाटक, ट्रेन से टकराकर लोडर के परखचे उड़े, दो की मौत

News

ABC News: कानपुर-झांसी रेल रूट पर गेटमैन की लापरवाही से बड़ा हादसा हो गया. जल्लापुर क्रासिंग पर गेटमैन ने फाटक बंद नहीं किया और ट्रैक क्रास कर रहा लोडर अचानक आई ट्रेन की चपेट में आ गया. हादसे में लोडर के परखचे उड़ गए और उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई. वहीं पोल से टकराए लोडर की वजह से ओएचई लाइन का इंसुलेटर क्षतिग्रस्त हो गया. इससे चार घंटे तक रेल यातायात बाधित रहा.

स्वरूपपुर गांव के 20 वर्षीय विष्णु और 22 वर्षीय कृष्णा लोडर लेकर बुधवार देर रात करीब एक बजे अमौली गए थे. सुबह दोनों लोडर से वापस गांव लौट रहे थे. कानपुर-झांसी रेल रूट पर जल्लापुर क्रासिंग खुली होने पर वह ट्रैक क्रास कर रहे थे. इस बीच अचानक लखनऊ से गुजरात जा रही गांधीनगर एक्सप्रेस ट्रेन आ गई और चपेट में आए लोडर के परखचे उड़ गए. लोडर सवार दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई. स्वरूपपुर गांव के 20 वर्षीय विष्णु और 22 वर्षीय कृष्णा लोडर लेकर बुधवार देर रात करीब एक बजे अमौली गए थे. सुबह दोनों लोडर से वापस गांव लौट रहे थे. कानपुर-झांसी रेल रूट पर जल्लापुर क्रासिंग खुली होने पर वह ट्रैक क्रास कर रहे थे. इस बीच अचानक लखनऊ से गुजरात जा रही गांधीनगर एक्सप्रेस ट्रेन आ गई और चपेट में आए लोडर के परखचे उड़ गए. लोडर सवार दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई.

गेटमैन अक्सर रात में वाहनों का आवागमन कम होने के चलते फाटक बंद नहीं करते हैं, जिससे हादसे का खतरा बना रहता है. वहीं ग्रामीणों ने एक सवाल और उठाया कि जब फाटक बंद नहीं था तो रेड सिग्नल रहने पर ट्रेन क्यों नहीं रुकी. ग्रामीणों ने रेलवे अफसरों को मौके पर बुलाने की मांग करते हुए गेटमैन पर कार्रवाई की मांग की. मौके पर पहुंचे दोनों के पिता जसवंत और रामप्रकाश अपने बेटों का शव देखकर बेहाल हो गए. रात करीब दो बजे हादसा होने के बाद रेल यातायात बाधित हो गया. देर रात ही रेलवे की तकनीकी टीम पहुंच गई और मरम्मत कार्य शुरू कर दिया. सुबह करीब छह बजे तक ओएचई लाइन दुरुस्त हो सकी और रेल यातायात बहाल हुआ. झांसी डीआरएम आशुतोष कुमार ने बताया कि घटना की जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media