गाय के मुंह में फटा कूड़े का बम: उड़ गया पूरा जबड़ा, पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज

News

ABC NEWS: कानपुर में कूड़ा की ढेर से खाने की तलाश करते हुए गाय के मुंह में बम फट गया जिसके कारण उसका पूरा जबड़ा उड़ गया. जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने गाय को एनीमल अस्पताल में भर्ती कराया. वहीं अज्ञात लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुदकमा दर्ज कर लिया गया है.

मामला काकादेव इलाके का है। गुरुवार की शाम को जख्मी हालत में एक गाय का वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद पुलिस ने तुरंत इस पर एक्शन लिया. वहीं कुछ लोगों ने थाने में जाकर इस बात की शिकायत भी की. पुलिस ने इसकी सूचना नगर निगम को दी। वहीं नगर निगम के मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ. आरके निरंजन के आदेश पर एसपीसीए इंचार्ज ने एंबुलेस की मदद से गाय को अस्पताल लेकर आए. जहां डॉक्टरों की टीम ने गाय की इलाज शुरू कर दिया.

गाय को रायपुरवा स्थित सोसायटी फार प्रिवेंशन ऑफ क्रुएलटी अग्रेस्ट एनीमल अस्पताल में भर्ती कराया गया. एसपीसीए इंचार्ज डॉ. राजेंद्र ने बताया कि गाय को बेहद जख्मी हालात में अस्पताल आई. उसे तुरंत बायोटिक के साथ एनल्जेसिक दिया गया. इसके अलावा गाय को डेक्सामेथासन इंजेक्शन भी लगाया गया है. वहीं अस्थायी प्लास्टर चढ़ाया गया है.

डॉक्टर राजेंद्र के मुताबिक कूड़े से भोजन की तलाश करते वक्त गाय के मुंह में बम चला गया होगा. आशंका है कि ये सुतली बम होगा जो किसी ने भोजन के पैकेट के साथ या अलग से फेंका होगा. पुलिस आयुक्त के मुताबिक कूड़े के ढेर का फॉरेसिंक टेस्ट कराया जा रहा है. इसके अलावा कूड़े के पास ही सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए जिसकी जांच की जा रही है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media