गरबा साबित हो रहा जानलेवा: गुजरात में 24 घंटे में 10 लोगों की मौत, हार्ट अटैक से जा रही जान

News

ABC NEWS: नवरात्र के मौके पर गुजरात में गरबा खेलने के दौरान हार्ट अटैक आने से 17 साल के एक और लड़के की मौत हो गई. बीते 24 घंटे में गरबा के दौरान हार्ट अटैक आने से अब तक वहां 10 लोगों की मौत हो चुकी है. ताजा मामला खेड़ा के कपड़वंज की है. रिपोर्ट के मुताबिक गरबा खेलने के दौरान 17 साल के युवक वीर शाह को दिल का दौरा पड़ा और उसके नाम से खून बहने लगा.

कपड़वंज के गरबा ग्राउंड में वीर शाह के नाम से खून बहने के बाद उसे तत्काल इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों उसे मृत घोषित कर दिया. शारीरिक रूप से स्वस्थ्य 17 साल के वीर ने नवरात्र के छठे दिन गरबा में हिस्सा लिया. उसकी अचानक मौत होने से परिवार सहित पूरे गांव में शोक का माहौल है.

वीर की मौत के बाद गरबा आयोजकों ने गरबा डांस कार्यक्रम को बंद कर दिया. इस पूरी घटना से अंजान वीर शाह के पिता रिपल शाह को इसकी सूचना दी गई. रिपल शाह और उनकी पत्नी कपडवंज में दूसरे गरबा ग्राउंड में थे.

जैसे ही माता पीता को वीर की सूचना मिली दोनों तुरंत वीर के पास पहुंचे, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. जवान बेटे की मौत के बाद रीपल शाह और उसकी पत्नी सदमे में है. रीपल शाह ने सभी युवाओं को हाथ जोड़ कर अपील की है कि वो गरबा खेलते वक्त अपना ध्यान रखें और ब्रेक लेकर खेलें.

गुजरात में फिलहाल नवरात्र का त्योहार जोरो-शोरों से मनाया जा रहा है. हालांकि इस दौरान गरबा खेलते हुए युवाओं को हार्ट अटैक आने की घटनाएं भी लगातार सामने आ रही हैं और बीते 24 घंटे में अलग-अलग जगहों पर कुल 10 लोगों की मौत हो चुकी है.

बता दें कि नवरात्र के 6 दिनों में 108 इमरजेंसी एंबुलेंस को 521 कॉल्स सिर्फ हार्ट से जुड़े मामलों के लिए और सांस फूलने की समस्या के लिए आए हैं. वीर शाह की मौत से पहले अहमदाबाद के 24 साल के युवक की गरबा खेलते समय अचानक गिरने से मौत हो गई थी. वहीं बड़ौदा के डभोई में 13 साल के बच्चे की मौत गरबा खेलने के दौरान हार्ट अटैक आने से हुई थी.

इसके अलावा कपड़वंज के 17 साल के सगीर की मौत भी गरबा खेलते समय हुई. बड़ौदा के ही एक 55 साल के व्यक्ति की अपनी सोसाइटी में गरबा खेल रहे थे और अचानक हार्ट अटैक से उनकी मौत हुई. राजकोट से भी गरबा खेलते वक्त 2 लोगों की मौत की खबर सामने आई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media