म्यामार के रास्ते आई डेढ़ करोड़ की विदेशी सिगरेट जब्त, झाड़ू की आड़ में हो रही थी तस्करी

News

ABC News: लखनऊ कस्टमस उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड की गोरखपुर इकाई को बड़ी सफलता मिली है. कस्टम्स की टीम ने म्यामार के रास्ते भारत लाई गई करीब डेढ़ करोड़ की कीमत की विदेशी सिगरेट जब्त की है. इस सिगरेट को ट्रक के माध्यम से भेजा गया था.

कस्टम्स की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, ट्रक के माध्यम से तस्करी कर लाई जा रही इस सिगरेट को म्यामार के रास्ते भारत लाया गया. इसके बाद मेघालय से होते हुए मेरठ तक इसकी बुकिंग की गई. सूचना मिलने पर गोरखपुर में कस्टम्स के अधिकारियों को ट्रक को पकड़ लिया. तस्करों ने ट्रक के अंदर बड़ी ही चतुराई से झाड़ू के बीच अवैध सिगरेट का भंडारण किया था. काफी खोजबीन के बाद टीम ने डेढ करोड़ की कीमत की इस अवैध सिगरेट को पकड़ लिया. सिगरेट के साथ ट्रक को भी जब्त कर लिया गया. उप .आयुक्त चंचल कुमार तिवारी ने बताया कि बहुत ही चालाकी से तस्कर झाड़ू की आड़ में इसे देश के दूसरी हिस्सों में ले जा रहे थे. ई वे बिल भी केवल झाड़ू का ही काटा गया था. इसी झाड़ू की आड़ में तस्करी का ये करोड़ों की सिगरेट रखी गई थी. इसकी गिनती पूरी रात चलती रही. इसकी जाँच गोरखपुर के उपायुक्त तुषार नारायण करेंगे. उन्होंने बताया कि सर्दियों के आने के साथ ही इस तरह के तस्करी के प्रयासों में काफ़ी तेज़ी देखी जाती है. इस तरह के प्रयासों को रोकना एक कठिन कार्य होता है. क्योंकि बॉर्डर पार करने के बाद तस्करी की पहचान सामान्य तरीक़े से सम्भव नहीं हो पाती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media