ALH ध्रुव मार्क-3 हेलीकॉप्टर की कराई गई जबरन लैंडिंग, परीक्षण कर रहे थे पायलट

News

ABC News: केरल के कोच्चि में रविवार को इंडियन कोस्ट गार्ड के एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर की एक टेस्ट उड़ान की आपात लैंडिंग करानी पड़ी. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एएलएच ध्रुव मार्क थ्री एक जांच उड़ान के दौरान 25 फीट की ऊंचाई पर था. इसी दौरान हेलीकॉप्टर को अचानक आपात लैंडिंग करनी पड़ी.

इंडियन कोस्ट गार्ड के अधिकारियों ने बताया कि घटना के दौरान ध्रुव हेलीकॉप्टर को टेस्ट करने के लिए उड़ान भरी गई थी. इसी दौरान ये हादसा होने से टल गया. उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर को करीब 25 फीट की ऊंचाई से ही आपात लैंडिंग करनी पड़ी. घटना में किसी के हताहत होने की खबर अब तक सामने नहीं आई है. बताया जा रहा है कि एएलएच ध्रुव हेलिकॉप्टरों के उड़ान भरने पर लगी रोक को हटाने के लिए इंडियन कोस्ट गार्ड लगातार काम कर रही है. इसी महीने मुंबई तट पर एक दुर्घटना के बाद रक्षा बलों ने एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टरों के उड़ान भरने पर एहतियाती तौर पर रोक लगा दी गई थी. रोक लगाने के बाद कहा गया था कि जब तक जांचकर्ताओं को हेलीकॉप्टर दुर्घटना की वजह का पता नहीं चलता है, तब तक ये रोक जारी रहेगी. बता दें कि एडवांस लाइट हेलिकॉप्टर (एएलएच) ध्रुव हेलीकॉप्टर को हिंदुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड ने बनाया है. इसका इस्तेमाल भारतीय तटरक्षक बल के साथ थलसेना, नौसेना और वायु सेना की ओर से किया जाता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media