ईडन गार्डेंस स्टेडियम में पहली बार महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी के नाम पर होगा स्टैंड

News

ABC News: ईडन गार्डेंस स्टेडियम में झूलन गोस्वामी के नाम पर स्टैंड होगा. बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने शनिवार को यह घोषणा की. कैब की तरफ से झूलन के अंतरराष्ट्रीय करियर के आखिरी मैच की कोलकाता के एक प्रेक्षागृह में शनिवार को लाइव स्क्रीनिंग भी की गई. 170 उभरती महिला क्रिकेटरों, कैब के सदस्यों व पदाधिकारियों ने मैच देखा.

अभिषेक डालमिया ने बताया -‘हमारी ईडन गार्डेंस स्टेडियम में झूलन गोस्वामी पर एक स्टैंड का नामकरण करने की योजना है. वह एक खास क्रिकेटर हैं और लीजेंड्स के साथ स्टैंड साझा करने की हकदार हैं. हम सेना से इस बाबत आवश्यक अनुमति के लिए आवेदन करेंगे. अभिषेक ने आगे कहा -‘हम अपने वार्षिक दिवस पर झूलन गोस्वामी का खास तौर पर अभिनंदन करने की भी योजना बना रहे हैं. कैब महिला क्रिकेट को समान महत्व देता है. यही कारण है कि हमने इतनी सारी प्रतिभाशाली महिला क्रिकेटर देखे हैं. वे सभी नि:संदेह झूलन गोस्वामी की उपलब्धियों से प्रेरित हुई हैं. अभिषेक ने कहा -‘झूलन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन हम उन्हें महिलाओं के आइपीएल में खेलते देखना चाहेंगे. कैब के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने कहा -‘झूलन एक किंवदंती क्रिकेटर हैं, जिन्होंने महिला क्रिकेट में नई क्रांति का संचार किया, विशेषकर तेज गेंदबाजी के क्षेत्र में. हमने उन्हें बंगाल महिला क्रिकेट का मेंटर बनाया है. हमें उनकी मूल्यवान सलाह की जरुरत है. उन्हें महिला क्रिकेट के विकास संबंधी कार्यों में भी शामिल करने की हमारी योजना है. साथ ही उन्हें उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलते भी देखना चाहते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media