UP पर कोहरे का कहर: सुबह हादसों में 6 लोगों की मौत; 50 घायल

News

ABC NEWS: यूपी की सड़कों पर कोहरा कहर ढाने लगा है. सोमवार की सुबह अलग-अलग हादसों में छह लोगों की मौत हो गई. करीब 50 लोग घायल हैं. इनमें कन्‍नौज की सात छात्राएं और औरैया, कानपुर देहात, उन्‍नाव के लोग शामिल हैं. आगरा-लखनऊ एक्‍सप्रेस-वे पर औरैया के उमरैन में एक ट्रक और बस की भिड़ंत हो गई जिसमें बस ड्राइवर पप्‍पू यादव (निवासी मथुरा) और दो यात्रियों की मौत हो गई. यात्रियों की अभी तक शिनाख्‍त नहीं हो सकी है.

बताया जा रहा है कि खराब विजुअलिटी के कारण एक्‍सप्रेस वे पर एक कार को बचाने के चक्‍कर में ट्रक डिवाइडर पर उछलते हुए बस से जा टकराया. घायलों को इलाज के लिए सैफई मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है. इसी तरह कन्‍नौज के चिबरामऊ के पास ट्रक की टक्‍कर से बोलेरो में सवार सात छात्राएं घायल हो गईं. कन्‍नौज पुलिस के मुताकि ये छात्राएं परीक्षा देने अपने कॉलेज जा रही थीं. कानपुर देहात में घने कोहरे के चलते एक गाड़ी सड़क किनारे बिजली के खंभे से टकरा गई। अकबरपुर पुलिस के मुताबिक इस हादसे में विवेक कुमार (उम्र 28 वर्ष) और अशोक कुमार (उम्र 22 वर्ष) की मौत हो गई है. इसी तरह उन्‍नाव के बंगरामऊ में पाइप लदा एक ट्रक पलट गया. इस हादसे में ड्राइवर की मौत हो गई जबकि क्‍लीनर बुरी तरह घायल हो गया. जिले के पुरवा-दही चौकी रोड पर एक अन्‍य ट्रक डंपर से टकरा गया. इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए. हापुड़ में दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर घने कोहरे के कारण कई वाहन आपस में टकरा गए. सब इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया, “घने कोहरे कारण एक गाड़ी पलट गई थी जिससे लगभग 12 वाहन आपस में टकराए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. रोड को क्लीयर कर दिया गया है.”

आगरा-लखनऊ एक्‍सप्रेस-वे पर कानपुर के बिल्‍हौर के पास एक रोडवेज बस पलट गई. इस हादसे में 18 लोग घायल हैं जिनमें से 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है. एसीपी बिल्‍हौर आलोक सिंह ने बताया कि घायलों को कानपुर के एलएलआर हॉस्पिटल शिफ्ट किया गया है. बस आजमगढ़ से दिल्‍ली जा रही थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media