सीजन में पहली बार कानपुर में बिछी कोहरे की चादर: बढ़ी ठिठुरन, 24 दिसंबर तक के लिए येलो अलर्ट जारी

News

ABC NEWS: इस सीजन में पहली बार कानपुर में कोहरे की घनी चादर बिछ गई है. सोमवार सुबह कोहरे के चलते विजिबिल्टी 10 मीटर से कम रह गई. शीतलहर ने दस्तक दे दी है. वहीं धूप न निकलने से पारा और तेजी से नीचे चला गया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के लखनऊ आंचलिक केंद्र ने 24 दिसंबर तक के लिए यलो अलर्ट जारी कर दिया है.

बारिश के भी बन रहे आसार
पहले शीतलहर की संभावना 24 दिसंबर के करीब थी, लेकिन अचानक देश के विभिन्न हिस्सों में बने मौसमी सिस्टमों के कारण रविवार को हवा की दिशा उत्तर पश्चिमी से उत्तरी हो गई. इसका असर सोमवार सुबह देखने को मिला. वहीं बारिश के आसार भी बन रहे हैं.

शीतलहर का दिखने लगा असर
रात का पारा 6.2 डिग्री से बढ़कर 6.8 डिग्री सेल्सियस हो गया है. मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि रविवार को धुंध होने से मौसम बिगड़ा है. आगे दिन व रात का पारा गिरने की संभावना है. इसे शीतलहर की दस्तक के रूप में देख सकते हैं.

कोहरे की वजह से ट्रैफिक में बाधा
सुबह से ही कोहरे की घनी चादर बिछने की वजह से ट्रैफिक रेंग-रेंगकर चलता रहा. शहर के आउटर क्षेत्रों में कोहरा और घना हो गया। इसकी वजह से सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. 10 मीटर से भी कम की विजिबिल्टी होने के चलते वाहनों की रफ्तार भी बेहद कम हो गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media