लखनऊ में पांच मंजिला इमारत ढह गयी ताश के पत्तों की तरह, तीन लोगों की मौत

News

ABC NEWS: राजधानी लखनऊ में मंगलवार की शाम बड़ा हादसा हो गया. वजीर हसन रोड पर पांच मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. हादसे की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई. इसके साथ ही सूचना मिलने पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी मौके पर पहुंच गए हैं.

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बताया कि तीन मंजिला इमारत अचानक से भरभराकर गिर गई. मौके पर NDRF, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें हैं. उन्होंने कहा कि मौके पर तीन लोगों के शव मिले हैं. तीनों शवों को अस्पताल भेजा गया है.

मौके पर नगर विकास मंत्री एके शर्मा भी पहुंचे हैं. ब्रजेश पाठक ने बताया कि हादसे का कारण पता किया जा रहा है. तीन शव मिल चुके हैं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ राहत कार्य में लगी हैं. यह भी बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग में कुछ दिनों से बेसमेंट में कुछ काम चल रहा है. राहत के लिए जेसीबी को भी बुलाई गई है.

बताया जाता है कि अपार्टमेंट में सात परिवार रहते थे. हादसे के कारण वहां खड़ी कई गाड़ियां भी चकनाचूर हो गई हैं. पुलिस के जवानों को अंदर से कुछ आवाजें भी सुनाई दी हैं. उस आवाज की तरफ जाने की कोशिश हो रही है. जिस स्थान पर अपार्टमेंट है वहां रास्ता भी संकरा है, इससे पहुंचने में भी दिक्कत हो रही है.

मौके पर कई एम्बुलेंस भी बुलाई गई है. अधिकारियों ने अस्पतालों और ब्लड बैंकों को भी अलर्ट कर दिया गया है. मलबे से निकाले जा रहे लोगों को केजीएमयू और बलरामपुर अस्पताल भेजा जा रहा है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के साथ ही पुलिस के जवान भी मलबे को हटाने में जुटे हुए हैं. सबसे पहले रास्ते को साफ किया जा रहा है, ताकि अंदर की ओर जेसीबी को भेजा जा सके.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media