पहली ऐसी अनूठी शादी, सातवें वचन के बाद एक और वचन और फिर…

News

ABC NEWS: आगरा में होने वाली एक अनूठी शादी की खूब चर्चा है. जिसके आमंत्रण पत्र ने मेहमानों को उत्सुक कर दिया है. यह शादी इसी महीने यानी जून की 28 तारीख को फतेहाबाद रोड स्थित डी ग्राउंड मरकस में होगी. जिसमें फर्रुखाबाद के अमृतपुर तहसील में तैनात एसडीएम रविंद्र सिंह दूल्हा है और डॉक्टर खुशबू सिंह दुल्हन के रूप में होंगी. दुल्हन एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज मेरठ से अपना एमडी पीडियाट्रिक्स की पढ़ाई कर रही हैं.

कार्ड पर सामाजिक स्लोगन 
आवास विकास कॉलोनी सेक्टर-5 के रहने वाले डॉ. नरेंद्र कुमार सिंह की बेटी डॉ. खुशबू सिंह है जो कि एसडीएम रविंद्र सिंह से शादी कर रही है. अलीगढ़ में जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी के पद पर खुशबु के पिता तैनात हैं. आने वाले 28 जून को दोनों एक सूत्र में बंध जाएंगे. लेकिन इससे पहले इन्होंने जो कार्ड बांटा है उसमें सामाजिक स्लोगन भी लिखे गए हैं.

देश व हिन्दुत्व की रक्षा 
कार्ड में लिखा है कि नम्र निवेदन में लिखा गया है- ‘उतना लें थाली में व्यर्थ न जाए नाली में’. ऐसे और भी कई स्लोगन लिखे गए हैं. एक जगह लिखा है ‘भारत राष्ट्र विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है.बाहरी और भीतरी शक्तियां देश को तोड़ने में जुटी हैं। देश प्रेम की भावना जागाने के लिए डॉ. खुशबू सिंह व एसडीएम रविंद्र सिंह भारत माता की प्रतिमा के सामने सात फेरे लेंगे और देश व हिन्दुत्व की रक्षा का आठवां वचन ग्रहण करेंगे.

भारत माता की प्रतिमा के फेरे
डॉ. नरेंद्र कुमार सिंह की माने तो उनके पिता स्व. आजीराम सिंह देश की सेना में सूबेदार पद पर थे. शुरू से ही देशभक्ति की तालीम परिवार को दिया गया और बेटी की शादी में भारत माता की प्रतिमा के फेरे लिए जाए ये उनका सपना है. आठवां वचन इस शादी में देश और धर्म की रक्षा को लेकर लिए गए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media