रहस्यमय स्थितियों में घर में लगी आग, जिंदा जली गर्भवती महिला और उसकी 2 साल की बेटी

News

ABC NEWS: UP के महराजगंज जिले में रहस्यमय तरीके से लगी आग में गर्भवती महिला और उसकी दो वर्षीय बेटी की झुलस कर मौत हो गई. मृतका के मायके वालों ने इसे हत्या बताकर ससुराल वालों पर आरोप लगाया. उन्होंने महिला के पति, सास और ससुर के खिलाफ मामला दर्ज करवाया. जिसके बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है.

मामला कोठीभार थाना क्षेत्र के सबया गांव के बिचला टोला का है. जानकारी के मुताबिक, दमकल विभाग और पुलिस को फोन पर सूचना मिली थी कि यहां एक घर में अचानक से आग लग गई है. मौके पर दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंचीं और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. बाद में घर के अंदर गर्भवती महिला 22 साल की मीना उसकी दो वर्षीय बेटी अर्पिता के जले हुए शव कमरे से बरामद हुए.

मृतका के पति पर लगे गंभीर आरोप महिला के मायके वालों को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने मीना के घर वालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया. मायके वालों ने यह भी आरोप लगाया कि मीना के पति का किसी गैर महिला से सम्बंध था जिसकी जानकारी मीना को हो गई थी. इस बात को लेकर घर में आये दिन विवाद होता रहता था. उन्होंने बताया कि मीना की शादी 2018 में हुई थी. लेकिन उसका पति और ससुराल वाले मीना को प्रताड़ित करते रहते थे.

घटना के समय पति और ससुर नहीं थे घर पर

घटना जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, एसडीएम और सीओ निचलौल भी मौके पर पहुंचे. उन्हें पता चला कि घटना के समय मीना का पति और ससुर घर पर नहीं थे. सिर्फ उसकी सास घर में थी. अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने कहा कि मीना के मायके वालों की तहरीर पर मामला दर्ज करके पति, सास और ससुर को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनसे पूछताछ जारी है. वहीं, मीना और उसकी बेटी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है. रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media