इस्तीफा दें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नहीं तो RBI समेत कई बैंकों को धमाके से उड़ा दिया जायेगा, ईमेल पर धमकी

News

ABC NEWS: मुंबई स्थित भारतीय रिजर्व बैंक (RBI), एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई समेत कई बैंकों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. ईमेल के जरिए दी गई धमकी में कहा गया है कि आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने पद से इस्तीफा दे दें. धमकी भरे ईमेल में कहा गया है कि 11 जगहों पर बम लगाए गए हैं. धमकी मिलने के बाद पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया हालांकि कहीं से कोई संदिग्ध सामग्री नहीं मिली है. एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है.

बता दें कि नया साल शुरू होने से पहले बैंकों को यह धमकी दी गई है. धमकी देने वाले ने आरोप लगाया है कि वित्तम मंत्री निर्मला सीतारमण और आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला किया है. ईमेल में यह भी कहा गया था कि दोपहर 1.30 बजे बम धमाके होंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक धमकीभरे ईमेल में लिखा था,  ‘मुंबई में हमने अलग-अलग जगहों पर 11 बम लगा दिए हैं. आरबीआई ने प्राइवेट सेक्टर के बैंकों के साथ मिलकर भारत के इतिहास का सबसे बड़ा घोटाला किया है. इस घोटाले में आरबीआई गर्वनर शक्तिकांत दास और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण शामिल हैं. इसके अलावा भारत के कुछ जानेमाने मंत्री और अधिकारी भी इसका हिस्सा हैं. हमारे पास इसके पर्याप्त सबूत भी हैं.’

इस ईमेल में आगे कहा गया, हम आरबीआई गवर्नर और वित्त मंत्री का तत्काल इस्तीफा मांगते हैं. वे घोटाले की पूरी जानकारी देते हुए अपना पद छोड़ दें. इसके अलावा हम इस घाटाले में शामिल अन्य लोग भी इस्तीफा दे दें. उन्हें दंड मिलना चाहिए. अगर डेढ़ बजे तक हमारी मांग नहीं मानी गई तो सभी बम फट जाएंगे. आरबीआई के हेड गार्ड संजय हरिश्चंद्र पवार की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक धमकी वाला मेल मंगलवार को दोपहर दो बजे  आया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media