FIFA WC 2022: अपने 1000वें मैच में चला मेसी का मैजिक, गोल कर टीम को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया

News

ABC News: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना ने अपनी जगह बना ली है. अंतिम-16 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर का 1000वां मैच खेल रहे अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी का भी इस मैच में जलवा दिखा. उन्होंने अपने इस बेहद खास मुकाबले में अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण गोल दागा और अपनी टीम को जीत दिलाई.


अपने करियर के 1000वें मैच में मेसी ने कमाल का खेल दिखाया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने फीफा वर्ल्ड कप के अंतिम-16 मुकाबले के 35वें मिनट में कमाल का खेल दिखाया और गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी. यह मेसी के करियर का 789वां गोल था. मेसी ने जिस शानदार तरीके से गोल किया उसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. फुटबॉल फैंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉकआउट मुकाबले में मेसी का मैजिक देखकर काफी खुश नजर आएं. अर्जंटीना के कप्तान और स्टार फुटबॉलर लियनोल मेसी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गोल कर पुर्तगाल के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़ दिया है. दरअसल, मेसी अबतक अपने वर्ल्ड कप करियर में 9 गोल कर चुके हैं. वहीं रोनाल्डो अबतक अपने वर्ल्ड कप करियर में 8 गोल ही कर पाए हैं. इसके अलावा मेसी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गोल पर अपने विश्व कप करियर में पहली बार नॉकआउट मुकाबले में गोल किया. मेसी के बाद अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल मैच के दूसरे हाफ में जूलियन अल्वारेज ने किया. उन्होंने मैच के दूसरे हाफ के 57वें मिनट पर अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल दाग टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी. हालांकि बाद में अर्जेंटीना के खिलाड़ी एंजो फर्नांडिस से गलती हुई और आत्मघाती गोल ऑस्ट्रेलिया के खाते में चली गई. हालांकि इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम गोल नहीं कर सकी और टीम नॉकआउट मुकाबला 2-1 से हार गई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media